गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. vicky kaushal birthday bollywood journey from engineering to films
Written By
Last Modified: रविवार, 16 मई 2021 (15:19 IST)

इस वजह से Vicky Kaushal के पिता नहीं चाहते थे बेटा बने एक्टर

इस वजह से Vicky Kaushal के पिता नहीं चाहते थे बेटा बने एक्टर - vicky kaushal birthday bollywood journey from engineering to films
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल 16 मई को अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। विक्की बेहद कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' से उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई। 

 
विक्की के पिता शाम कौशल बॉलीवुड के जाने-माने स्टंटमैन हैं और उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'जहां बहे गंगा की धार' का निर्देशन भी किया। एक समय ऐसा था जब विक्की के पिता को बॉलीवुड में काम पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। फिल्म इंडस्ट्री में कड़े संघर्ष को देखते हुए विक्की के पिता चाहते थे कि वह पढ़ लिखकर बेहतर जॉब करें, लेकिन विक्की बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे। 
 
विक्की ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने 'किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी' से एक्टिंग की पढ़ाई की। उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म के दोनों पार्ट में असिस्ट किया था। 
 
2015 में विक्की ने फिल्म 'मसान' से डेब्यू किया था। फिल्म में वह लीड रोल में थे। इस फिल्म में विक्की की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। इसके बाद विक्की साल 2016 में दो फिल्मों में नजर आए। उनकी पहली फिल्म थी 'जुबान'। दूसरी फिल्म थी ‘रमन राघव 2.0’। 
 
2018 में उन्होंने फिल्म ‘लव पर स्क्वायर फूट’ में काम किया। इसके अलावा 'संजू', 'राजी', 'पिंक, 'मनमर्जियां' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में नजर आए। विक्की अपने रफ और टफ लुक के लिए फीमेल फैंस के बीच काफी फेमस हैं। उन्होंने ने धीरे-धीरे अपनी एक खास पहचान फैंस के बीच बना ली है।
 
विक्की कौशल के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो सरदार उधम सिंह की बायोपिक में नजर आएंगे। इसके अलावा वे सुपरहीरो फिल्म 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' और मेघना गुलजार के निर्देशन में बन रही 'सैम मानेकशॉ' की बायोपिक फिल्म में नजर आएंगे।
 
ये भी पढ़ें
साउथ एक्ट्रेस को कॉलेज के लेक्चरर ने भेजे अश्लील मैसेज, सोशल मीडिया पर लगाई क्लास