परमवीर चक्र विजेता अरुण खेत्रपाल की बायोपिक में लीड रोल करेंगे वरुण धवन

Last Updated: सोमवार, 14 अक्टूबर 2019 (18:38 IST)
बायोपिक के दौर में एक और रियल लाइफ हीरो की जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है। ‘बदलापुर’ के डायरेक्टर श्रीराम राघवन, परमवीर चक्र से सम्मानित सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की जीवन पर आधारित फिल्म बनाने वाले हैं और उसमें लीड रोल निभाएंगे।
वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। वरुण ने लिखा है- ‘ये मेरा हमेशा से सपना रहा है कि मैं देश के एक सैनिक का रोल करूं। यह मेरी एक बहुत महत्वपूर्ण फिल्म है। श्रीराम राघवन के साथ एक बार फिर काम करके 2/lt #ARUNKHETRAPAL की जिंदगी में बड़े पर्दे पर लाने का इंतजार मैं नहीं कर पा रहा हूं। मैं एक बार फिर मेरे प्रोड्यूसर डिनो विजन के साथ काम कर रहा हूं, जिसके पास हमेशा कुछ अच्छा होता है और इस बार फिल्म में इमोशन्स भी होंगे। जय हिन्द। मेरे फैंस का शुक्रिया और उम्मीद है मैं आपको निराश नहीं करूंगा।’
कौन हैं अरुण खेत्रपाल?

अरुण खेत्रपाल 1971 के युद्ध के नायकों में से एक हैं, जिन्हें दुश्मन के टैंक उड़ाने के लिए जाना जाता है। बता दें कि उन्होंने अपनी जान पर खेलकर दुश्मन के कई टैंक उड़ाए थे और बाद में वीरगति को प्राप्त हो गए थे। उन्हें मरणोपरांत वॉर टाइम में दिए जाने वाले सबसे सर्वोच्च बहादुरी पुरस्कार परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

बता दें कि कारगिल के हीरो रहे विक्रम बत्रा के जीवन पर भी एक फिल्म बन रही है, जिसका नाम है ‘शेरशाह’। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा विक्रम बत्रा का किरदार निभाते नजर आएंगे।

अभिनेता वरुण धवन इन दिनों फिल्म ‘कुली नंबर 1’ की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म का निर्देशन डेविड धवन कर रहे हैं। इस फिल्म में वरुण के अपोजिट एक्ट्रेस सारा अली खान नजर वाली हैं।


और भी पढ़ें :