आलीशान घर से कम नहीं है शाहरुख खान की वैनिटी वैन, जानें क्या है इसकी खासियत

Last Updated: गुरुवार, 5 मार्च 2020 (18:24 IST)
बॉलीवुड में सुपरस्टार का सभी स्टार्स में से सबसे आलीशान है। पिछले साल एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने खुलासा किया था कि शाहरुख की वैनिटी वैन का बाथरूम 1 बीएचके जितना बड़ा है! आइए आज हम आपको बताते हैं कि किंग खान के वैनिटी वैन अंदर से कैसी दिखती है और उसमें क्या-क्या सुविधाएं हैं।
शाहरुख खान की इस लग्जरी वैनिटी वैन 14 मीटर लंबी एक Volvo B9R बस है। इसे सुपरस्टार ने साल 2015 में खरीदा था। इसको जाने-माने कार एंड ऑटोमोबाइल डिजाइनिंग कंपनी 'डीसी' के मालिक दिलीप छाबड़िया ने डिजाइन किया है। इसे बनाने में 45 से 60 दिन लगे। इसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए है।


किंग खान की पसंद को ध्यान में रखते हुए इस वैन में साइंस-फिक्शन इंटीरियर्स दिए गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार वैन को पार्क कर देने के बाद इसका एक साइड एक्सटेंड भी किया जा सकता है।
इस वैन का फ्लोर पूरी तरह से कांच से बना है और इसमें ला‍इट भी लगी है। वहीं, इसकी छत में वुडन पैनल्स लगे हैं। इस वैनिटी वैन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी सभी चीजों को एक आईपैड के जरिये कंट्रोल किया जा सकता है।


इसमें एक पैंट्री सेक्शन, वॉर्डरोब सेक्शन, स्पेशल मेकअप चेयर, सेपरेट टॉयलेट क्यूबिकल और इनबिल्ट शॉवर है। चूंकि, शाहरुख खान को खबर देखना काफी पसंद है, इसलिए इसमें एक बड़ी फ्लैटस्क्रीन टीवी भी है।



और भी पढ़ें :