44 साल की उम्र में भी कुंवारी हैं सुष्मिता सेन, पिता ने कहा था- मेरी बेटी की पहचान किसी की पत्नी बनने तक नहीं

Photo : Instagram
Last Updated: गुरुवार, 10 सितम्बर 2020 (23:41 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस 44 साल की उम्र में भी कुंवारी हैं और बिना शादी के ही दो बच्चों की मां हैं। भले ही हमारा समाज कितना ही मॉर्डन क्यों न हो गया हो, लेकिन अगर लड़की की शादी 30 से पहले नहीं हुई, तो उसे सवालों के साथ न जाने कितने ताने भी सुनाए जाते हैं। ऐसा ही कुछ सुष्मिता के साथ भी हुआ।
एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता ने बताया था कि कैसे एक शख्स के शादी को लेकर उन पर सवाल उठाए थे तो एक्ट्रेस के पिता ने जवाब दिया था, 'क्या आपको लगता है कि मैंने अपनी बेटी की परवरिश ऐसी की है कि वह बस किसी की पत्नी बनकर पहचानी जाए?

सुष्मिता के पिता की इस बात से साफतौर से जाहिर होता है कि परिवार की ओर से एक्ट्रेस पर शादी को लेकर कोई दबाव नहीं था। सुष्मिता सेन ने अपनी जिंदगी में बड़ी सफलता हासिल की है और आज वो बिना शादी के भी अपनी जिंदगी में खुश हैं। वो महिलाओं के लिए इंस्पीरेशन का काम करती हैं।
1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर सजाया था। इससे पहले मिस इंडिया में उनका मुकाबला ऐश्वर्या राय से हुआ था, जिनका नाम सुनते ही कई लड़कियां बैकआउट कर चुकी थीं। हालांकि, सुष्मिता पीछे हटने वालों में से नहीं थीं और उन्होंने इसमें न सिर्फ हिस्सा लिया बल्कि जीत भी हासिल की।

सुष्मिता सेन सिंगल पैरेंट हैं। उन्होंने 24 साल की उम्र में बेटी रेने को गोद लिया था। इतनी कम उम्र में बच्चे को गोद लेने के उनके फैसले ने सभी को शॉक्ड कर दिया था। लोगों ने न सिर्फ उन पर सवाल उठाए बल्कि यह भी कहा कि 'वह अच्छी परवरिश नहीं दे सकेंगी।' इन सभी बातों को इग्नोर करते हुए सुष्मिता ने खुद पर विश्वास बनाए रखा और बेटी रेने को प्यार के साथ दुनिया की हर लग्जरी चीज दी।

इसके बाद उन्होंने एक और बेटी गोद ली। सुष्मिता सेन ने कभी भी अपनी लव लाइफ को छिपाने की कोशिश नहीं की। वो हमेशा से ही लव लाइफ को लेकर ओपन रही हैं। उन्होंने जब को डेट करना शुरू किया, तब भी उन्होंने इसे सीक्रेट नहीं बनाकर रखा। बाद में जब सामने आया कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उम्र में 15 साल छोटा है, तो लोगों ने कई तरह की बातें करना शुरू कर दी।




और भी पढ़ें :