अमेजन प्राइम वीडियो पर इस दिन रिलीज होगी 'शेरशाह', सिद्धार्थ मल्होत्रा निभाएंगे कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (13:48 IST)
बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'शेरशाह' की रिलीज डेट सामने आ गई है। यह बहुप्रतीक्षित वार ड्रामा कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित है, जिनका किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा निभा रहे हैं।

अमेजन प्राइम वीडियो ने अमेजन ओरिजिनल मूवी के वर्ल्ड प्रीमियर की घोषणा की। यह घोषणा वैश्विक प्रीमियर के लिए अमेजन प्राइम वीडियो और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच पहली और ऐतिहासिक जुड़ाव का प्रतीक है। यह फिल्म स्वतंत्रता‍ दिवस के मौके पर 12 अगस्त को रिलीज होगी।
विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, शेरशाह साल का सबसे बड़ा बॉलीवुड वार ड्रामा है और स्वतंत्रता दिवस वीकेंड तक लीड के तौर पर रिलीज़ होगा। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी लीड रोल में हैं जबकि शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अंकिता गोराया, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शाताफ फिगर और पवन चोपड़ा प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


शेरशाह, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित पराक्रम, प्रेम और बलिदान की कहानी है। फिल्म उनके शौर्य को सेलीब्रेट करती है, और 1999 के कारगिल युद्ध में उनके अमूल्य बलिदान का सम्मान करती है। अपने कोडनेम 'शेरशाह' के प्रति ईमानदार रहते हुए, कैप्टन बत्रा की बहादुरी और अंतिम बलिदान ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।


अमेजन प्राइम वीडियो, इंडिया के डायरेक्टर और हेड, कंटेंट, विजय सुब्रमण्यम ने कहा, अमेजन प्राइम वीडियो में, हमने हमेशा अपने दर्शकों के लिए ऐसी कहानियों को पेश करने की कोशिश की है जिनमें दिल, रूह और इस देश की मिट्टी से जुड़ी हुई कहानियां हों, जो दुनिया भर में गूंजती हैं। हम इस साल की सबसे प्रेरणादायी कहानी- शेरशाह के रिलीज की घोषणा कर रहे हैं, और यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है।
फिल्म हमारे लिए एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है, क्योंकि हमने डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग ग्लोबल प्रीमियर के लिए धर्मा प्रोडक्शंस के साथ हाथ मिलाया है और शेरशाह उसके लिए परफेक्ट फिल्म है। हमें यकीन है कि यह फिल्म हमारे ग्राहकों के लिए एक प्रेरणादायक अनुभव साबित होगी और कारगिल युद्ध के नायक, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) और हमारे सशस्त्र बलों के बेजोड़ पराक्रम को दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाएगी।



और भी पढ़ें :