सालों बाद शर्मिला टैगोर ने अपने बोल्ड बिकिनी फोटोशूट पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- टू पीस में अच्छी लग रही थीं

Last Updated: सोमवार, 25 जनवरी 2021 (16:13 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए आजकल बिकिनी फोटोशूट आम बात हो गई है। आए दिन सोशल मीडिया पर एक्ट्रेसेज की हॉट बिकिनी फोटोज वायरल होती रहती है, लेकिन पुराने जमाने में ये सब करना मुश्किल हुआ करता था। दिग्गज अदाकारा बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने साल 1966 में फिल्मफेयर के कवरपेज के लिए बिकिनी में पोज में दिया।
शर्मिला टैगोर के इस फोटोशूट पर खूब सनसनी मच गई थी तो कुछ ने इस पर कंट्रोवर्सी भी खड़ी की। लेकिन सालों बाद शर्मिला टैगौर ने इस पर जवाब देते हुए अपना अनुभव शेयर किया। खबरों के अनुसार एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए शर्मिला ने कहा, मैंने वह बिकिनी फोटोशूट शादी से पहले करवाया था।
उन्होंने कहा, मैं हमेशा ही अलग हटकर फैसले लेते थी। ठीक ऐसे ही 1966 में मैंने बिकिनी फोटोशूट करवाने के बारे में फैसला लिया। लोग मुझे बार-बार उसके बारे में बात करते हैं। लेकिन उस दौरान भी मुझे बिकिनी पहनने और फोटोशूट करवाने दोनों में ही कोई शर्म या झिझक महसूस नहीं हुई थी।

शर्मिला टेगौर का कहना है कि वह उस टू पीस में अच्छी लग रही थीं, पता नहीं लोगों को ये क्यों नहीं पसंद आया। शर्मिला ने कहा कि कुछ लोगों ने उन पर पब्लिकसिटी स्टंट बताया था, लेकिन मैं खुद बहुत खुश थी, जवान थी और कुछ अलग करने को लेकर एक्साइटिड थीं।
शर्मिला ने बताया कि बीते जमाने में हमारा समाज बहुत ही रूढ़िवादी था। उन्होंने कहा कि, हे भगवान उस दौरान हमारा समाज बहुत ही रूढ़िवादी था। मुझे खुद भी अंदाजा नहीं था कि कैसे मैंने उस फोटोशूट को करवाया। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफर्स ने भी मुझे इस फोटोशूट को करवाने के लिए कहा था कि आप ऐसा पक्का करने जा रही हैं। उन्होंने तो मुझे बॉडी कवर करने की सलाह भी दी थी।

बता दें कि 60 और 70 के दशक में शर्मिला इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन और ग्लैमरस एक्ट्रेस में शामिल थीं। शर्मिला टैगोर ने 1967 में रिलीज हुई फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' फिल्म में भी बिकिनी पहनी थी। पहली ही फिल्म से अपनी छाप छोड़ने वाली शर्मिला 'एन इवनिंग इन पेरिस' में बिकिनी पहनने के बाद सुर्ख़ियों में आ गई थीं।



और भी पढ़ें :