'आरआरआर' को ऑस्कर में शामिल करने के लिए टीम ने उठाया बड़ा कदम, फिल्म को हर कैटेगरी में शामिल करने की लगाई गुहार

पुनः संशोधित बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (16:27 IST)
हमें फॉलो करें
एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म को ऑस्कर्स 2023 में भारती की तरफ से तगड़ा दावेदार भी माना जा रहा था। लेकिन गुजराती ‍फिल्म 'छेलो शो' को आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में ऑस्कर में भेजने का फैसला किया गया है।


'आरआरआर' को ऑस्कर में न भेजे जाने से न सिर्फ फैंस निराश हो गए हैं, बल्कि फिल्म की टीम भी दुखी है। वहीं अब फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ज्यूरी द्वारा लिए गए इस फैसले पर आरआरआर की टीम की प्रतिक्रिया आई है। खबरों के अनुसार एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' अमेरिका में डिस्ट्रीब्यूट करने वाले, वेरिएंस फिल्म्स ने अकादमी से अनुरोध किया है कि वह इस फिल्म को 'ऑल कैटेगरी' में नामांकित करें।
खबरों के अनुसार वेरिएंस फिल्म्स के अध्यक्ष डायलन मार्चेटी ने कहा, पिछले छह महीनों में आरआरआर की ताकत को देखा है। हमने देखा कि कैसे एसएस राजामौली की फिल्म ने सिनेमाघरों धूम मचाई। हमने देखा कि कैसे यह भारत की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनी।

उन्होंने कहा, हमने देखा कि कैसे इसने दुनिया भर में 140 मिलियन डॉलर का कारोबार किया। हमने देखा कि कैसे आरआरआर 14 हफ्तों से ज्यादा समय तक नेटफ्लिक्स पर विश्व स्तर पर ट्रेंड करने वाली इतिहास की पहली फिल्म बनी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने दुनिया भर के प्रशंसकों को यह कहते हुए सुना है कि यह किसी भी देश की साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। इसलिए हम 'ऑल कैटेगरी' में आरआरआर पर को शामिल करने पर विचार करने के लिए अकादमी को गर्व से आमंत्रित करते हैं।
बताया जा रहा है कि आरआरआर को बेस्ट पिक्चर, निर्देशक (एसएस राजामौली), ओरिजनल स्क्रिनप्ले (एसएस राजामौली और वी विजयेंद्र प्रसाद), लीड एक्टर (जूनियर एनटीआर और राम चरण), सपोर्टिंग एक्टर (अजय देवगन), सपोर्टिंग एक्ट्रेस (आलिया भट्ट), ओरिजनल सॉन्ग (नातू नातू), ओरिजनल स्कोर (एमएम कीरवानी), सिनेमैटोग्राफी, प्रोडक्शन डिजाइन, फिल्म एडिटिंग, कॉस्ट्यूम डिजाइन, मेकअप और हेयर स्टाइलिंग के लिए सब्मिट किया है।

इतना ही नहीं फिल्म की टीम ने आरआरआर के लिए ऑस्कर कैंपेन की शुरुआत भी की है। बता दें कि गुजराती फिल्म 'छेलो शो' को एसएस राजामौली की 'आरआरआर', रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा', विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' और आर माधवन की 'रॉकेट्री' जैसी फिल्मों के सामने चुना गया है।



और भी पढ़ें :