विवादों में फंसा बादशाह और जैकलीन फर्नांडिस का गाना 'गेंदा फूल' कॉपीराइट के उल्लंघन का लगा आरोप

पुनः संशोधित बुधवार, 1 अप्रैल 2020 (12:08 IST)
सिंगर और रैपर ने हाल ही में के साथ मिलकर 'गेंदा फूल' नामक शानदार म्यूजिक ट्रैक रिलीज किया है। यह लेटेस्ट ट्रैक म्यूजिक लवर्स के बीच धूम मचा रहा है। बादशाह का ये बंगाली-पंजाबी फ्यूजन यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। लेकिन अब बादशाह के इस ट्रैक पर विवाद खड़ा हो गया है।
बादशाह के इस गाने पर चोरी करने का आरोप लगा है। दरअसल, गाने के कुछ बंगाली बोल ओरिजनल फोक सॉन्ग बोरलोकर बिटिलो से मिलते हैं। बंगाली फोक सॉन्ग गाने के ओरिजनल राइटर ने क्रेडिट ना देने का आरोप लगाया है। जो कि कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन है।
बंगाली गाने को रतन कहर ने लिखा है। बादशाह के गाने में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है। फ्रांस में डॉक्टोरल रिसर्चर अर्घया बोस ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेटर लिख इसकी शिकायत की है। उन्होंने अपने लेटर में राइटर रतन कहर को सपोर्ट करने की मांग की है।

खबरों के अनुसार रतन कहर का कहना है कि, मैंने इस गीत को काफी पहले बनाया था। इस गीत के बोल मैंने लिखे थे और संगीत रचना भी मेरी थी। लेकिन मुझे इस गाने के लिए कभी कोई क्रेडिट नहीं मिला और इसने मुझे बहुत परेशान किया है। मैं रतन कहर हूं, जिसे गीत के लिए कभी पहचान नहीं मिली। आप ही जज करें यह कैसा न्‍याय है।
इस गाने को बादशाह के साथ पायल देव ने गाया है। बंगाली लुक में जैकलीन फर्नांडिस बेहद खूबसूरत लग रही हैं। वीडियो में उनका बादशाह संग रोमांस भी दिखाया गया है। इस वीडियो को स्नेहा शेट्टी कोहली ने डायरेक्ट किया है।





और भी पढ़ें :