धोनी से मिलने के लिए रणवीर सिंह ने किया था यह काम, तस्वीर शेयर कर पहली मुलाकात को किया याद

पुनः संशोधित रविवार, 16 अगस्त 2020 (19:06 IST)
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र ‍सिंह धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। एमएस धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के एक दिन बाद ने उनके साथ एक तस्वीर शेयर की हैl

रणवीर सिंह और धोनी की यह तस्वीर 12 साल पुरानी है। यह तस्वीर रणवीर की धोनी पहली बार एक एड शूट के दौरान मुलाकात की है। रणवीर ने क्रिकेटर के साथ एक दिलकश इंस्टाग्राम पोस्ट में अन्य यादें भी शेयर कीं है।

तस्वीर को साझा करते हुए रणवीर ने लिखा, यह तस्वीर मेरी बेशकीमती संपत्ति में से एक है। यह वर्ष 2007/08 के आसपास कर्जत के एनडी स्टूडियो में लिया गया था। मैं लगभग 22 साल का था, एक सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहा था। मैंने यह काम केवल इसलिए किया था क्योंकि विज्ञापन में केवल और केवल एमएस धोनी थे।
रणवीर सिंह ने लिखा, मैं ओवरवर्क और अंडरपेड था, लेकिन मुझे परवाह नहीं थी। मैं सिर्फ उनकी उपस्थिति में रहना चाहता था। मैं उस समय घायल था, लेकिन मैंने इस उम्मीद में दर्द में काम किया कि मेरे ईमानदार प्रयासों के लिए एक इनाम के रूप में, मुझे एमएसडी से संक्षिप्त रूप से मिलने और शायद उसके साथ एक फोटो प्राप्त करने का मौका दिया जाएगा।
जब मैं आखिरकार उनसे मिला, तो मैं पूरी तरह से हैरान था। वह बहुत विनम्र थे, अनुग्रह से भरा और दयालुता की आभा बाहर निकल रही थी। उनके प्रतिमेरा प्यार, सम्मान और श्रद्धा और भी मजबूत हुई।

रणवीर ने कहा कि धोनी के साथ उनकी दूसरी मुलाकात 'बैंड बाजा बारात' के कुछ समय बाद हुई थी, और हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने उन्हें मिलवाया था। वह बताते है, 'जब मैंने अपनी पहली फिल्म की, उसके बाद सपना ने मुझे एक दिन फोन किया और कहा मुझे पता है कि तुम एमएसडी के बड़े फैन हो, वह महबूब स्टूडियो में शूटिंग कर रहे हैं, आओ और उनसे मिलो।

मैंने बस सब कुछ छोड़ दिया और उनसे मिलने के लिए स्टूडियो की ओर दौड़ पड़ा। वह मजाकिया और अच्छे मूड में थे और बीबीबी में मेरे प्रदर्शन की प्रशंसा की। मेरे पास उनकी टोपी और जर्सी थी, एक सच्चे प्रशंसक की तरह उनकी ऑटोग्राफ वाली। उस दिन मुझे लगा जैसे मैं बादलों पर चल रहा हूं।




और भी पढ़ें :