फेक वैक्सीनेशन का शिकार हुए प्रोड्यूसर रमेश तौरानी, बोले- पता नहीं कोविशील्ड थी या कोई खारा पानी?

पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 जून 2021 (16:42 IST)
देशभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का काम तेजी से जारी है। वहीं वैक्सीनेशन अभियान में कई फर्जीवाड़े भी सामने आ रहे हैं। वहीं अब बॉलीवुड इंडस्ट्री भी का शिकार हो गई है। टिप्स इंडस्ट्री और मैचबॉक्स पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस के मालिक रमेश तौरानी ने अपने कर्मचारियों को फेक वैक्सीनेशन लगाने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने अपने 365 कर्मचारियों का 30 मई और 3 जून को टीकाकरण करवाया लेकिन अभी तक उन्हें एक भी सर्टिफिकेट नहीं मिला है। रमेश तौरानी की कंपनी ने एसपी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की सहायता से अपने कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेश कार्यक्रम का आयोजन किया था।

रमेश तौरानी ने कहा, हम सभी अभी भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट का इंतजार कर रहे हैं। जब मेरे ऑफिस के लोगों ने एसपी इवेंट्स के संजय गुप्ता संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि सर्टिफिकेट इस शनिवार 12 जून तक आ जाएगा। हमने 356 लोगों का टीकाकरण करवाया और प्रति खुराक 1,200 रुपए और जीएसटी का भुगतान किया।
उन्होंने कहा, पैसे से ज्यादा, अब हमें इस बात की चिंता है कि हमें क्या दिया गया था। क्या यह वास्तविक कोविशील्ड थी या कोई खारा पानी? हमें बताया गया था कि हमें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबाई अंबानी अस्पताल से वैक्सीन सर्टिफिकेट मिलेगा। लेकिन अभी तक हमारा इंतजार जारी है।

गौरतलब है कि देशभर कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। सरकार हर नागरिक को जल्‍द से जल्‍द कोरोना वैक्‍सीन लगाना चाहती है। सरकार के इस प्रयास के बीच कुछ लोगों ने इसे ही ठगी करने का धंधा बना लिया है।



और भी पढ़ें :