मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. oscar 2023 winning song naatu naatu was shoot ukraine president official residence
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : सोमवार, 13 मार्च 2023 (11:45 IST)

यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में शूट हुआ था 'नाटू नाटू' जानिए गाने से जुड़ी खास बातें

यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में शूट हुआ था 'नाटू नाटू' जानिए गाने से जुड़ी खास बातें | oscar 2023 winning song naatu naatu was shoot ukraine president official residence
एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर अवॉर्ड जीतकर दुनियाभर में भारत का नाम रोशन कर दिया है। 'नाटू नाटू' गाने को 95वें अकादमी अवॉर्ड समारोह में 'ओरिजनल सॉन्ग' कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। ऑस्कर समारोह में सभी लोग 'नाटू नाटू' गाने पर झूमते हुए भी दिखाई दिए। 

 
तेलुगु गीत 'नाटू-नाटू' के संगीतकार एमएम कीरावानी हैं और इसे काल भैरवी और राहुल सिप्लिगुंज ने आवाज दी है। गाने को प्रेम रक्षित ने कोरियोग्राफ किया है। इस गाने को राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है। इस गाने को मूल रूप से तेलुगु भाषा में कंपोज किया गया था, बाद में इसे हिंदी समेत कई भाषाओं में डब किया गया था। आइए जानते है 'नाटू नाटू' गाने से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 
 
'नाटू नाटू' गाना यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में शूट किया गया था। इसके लिए यूक्रेन की सरकार से खास अनुमति ली गई थी। गाने में दिखाया गया लॉन और फव्वारा यूक्रेनी राष्ट्रपति भवन का है। हालांकि जब यह गाना शूट हुआ तब यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध नहीं चल रहा था।
 
इस गाने के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान राम चरण ने बताया था कि रूस के हमले से 3 महीने पहले हमने इसे फिल्माया था और यूक्रेन में युद्ध शुरू हो गया था। यूक्रेन जाना मेरी लिस्ट में कभी नहीं था और गाने के लिए धन्यवाद, यह उनमें से एक था। 
 
राम चरण ने खुलासा किया था कि उन्होंने 15 दिनों तक गाने की शूटिंग की और लगभग एक हफ्ते तक रिहर्सल की। यह अब तक के सबसे कठिन गानों में से एक था।
 
वहीं गाने के कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने कहा था कि इस गाने को कोरियोग्राफ करने में दो महीने लग गए थे। मैंने दोनों के लिए 110 मूव्स तैयार किए थे। गाने को शूट करने में 20 दिन लगे थे और 43 रीटेक्स में शूटिंग पूरी हुई थी। 
Edited By : Ankit Piplodiya
ये भी पढ़ें
बजट में हनीमून प्लान कर रहे हैं तो कर सकते हैं इन खूबसूरत डेस्टिनेशन की सैर