रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. mm keeravaani thankyou speech after naatu naatu song win oscars 2023
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : सोमवार, 13 मार्च 2023 (11:47 IST)

ऑस्कर अवॉर्ड जितने के बाद 'नाटू नाटू' के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी ने गाते हुए दी थैंक्यू स्पीच

ऑस्कर अवॉर्ड जितने के बाद 'नाटू नाटू' के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी ने गाते हुए दी थैंक्यू स्पीच | mm keeravaani thankyou speech after naatu naatu song win oscars 2023
ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 में भारत का डंका बज गया है। इस बार भारत ने दो ऑस्कर अपने नाम किए हैं। तमिल भाषा के डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने 'डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' श्रेणी में भारत के लिए पहला ऑस्कर दिलाया। इसके बाद एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड हासिल हुआ है। इस जीत के बाद दुनियाभर से 'आरआरआर' की टीम को बधाई मिलना शुरू हो गया है। 

 
ऑस्कर के मंच पर 'नाटू नाटू' गाने के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी अवॉर्ड लेने पहुंचे। अवॉर्ड लेने केबाद उन्होंने थैक्यू स्पीच दी। एमएम कीरावनी ने गाने हुए अपनी थैंक्यू स्पीच दी। 
 
एमएम कीरावनी ने कहा, 'थैंक्यू अदाकमी। मेरा बचपन काफी तंगी में बीता। उनका बचपन कारपेंटर्स को सुनते हुए बीता है और अब वो यहां ऑस्कर्स में हैं। इसे संभव बनाने के लिए शुक्रिया। 
 
ऑस्कर के मंच पर सिंगर काल भैरव और हालु सिप्लिगंज ने नाटू नाटू गाने पर लाइव परफॉर्मेंस दी। स्टेडिम में मौजूद सभी लोग 'नाटू नाटू' की धून पर थिरकते दिखे। इस गाने को स्टैंडिग ओविएशन भी मिला। 
 
'नाटू नाटू' गाने के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी डायरेक्टर एसएस राजामौली के कजिन हैं। वह एक म्यूजिक कंपोजर, प्लेबैक सिंगर और गीतकार हैं। कीरावनी ने तेलुगु के अलावा तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किए हैं। 
Edited By : Ankit Piplodiya
ये भी पढ़ें
सोलो ट्रिप का बढ़ रहा है चलन, जानिए कैसे करें प्लान, ज़रूरी है ये सावधानियां