जिया खान केस : 8 साल से लंबित केस की सुनवाई अब करेगी सीबीआई कोर्ट

Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (18:36 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्ट्रेस के निधन को 8 साल हो चुके हैं। साल 2013 में 3 जून को जिया खान अपने घर में मृत पाई गईं थीं। जिया की मां अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए लंबे समय से कोर्ट में लड़ाई लड़ रही हैं। अब जिया खान के केस की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत करेगी।

सत्र अदालत जो जिया खान के कथित बॉयफ्रेंड और केस के आरोपी सूरज पंचोली पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा चला रही थी, ने कहा है कि मुकदमे को सीबीआई की एक विशेष अदालत में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

अपने ऑर्डर में सेशन्‍स कोर्ट के जज ने कहा, वर्तमान मामले में जांच सीबीआई/एससीबी कर रही है और उसने सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है। सीबीआई खासतौर पर जिन केसों की जांच करती है, स्‍पेशल कोर्ट्स उन्‍हीं के लिए हैं और ऐसे केस के लिए स्‍पेशल जज अपॉइंट किए जाते हैं। सीबीआई के फाइल किए गए केसों से डील करने की पावर मुझे नहीं है। मेरे विचार से यह जरूरी है कि केस को को ट्रांसफर किया जाए।
बता दें कि जिया खान का शव 3 जून 2013 को उनके जुहू स्थित घर में फांसी पर लटका पाया गया था। उनके निधन के बाद से उनकी मां ने कहा था कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने इसके लिए जिया खान के कथित बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को आरोपी बताया था।

इस मामले में सूरज पंचोली को 10 जून 2013 को गिरफ्तार किया गया था और जुलाई में उन्हें जमानत दे दी गई थी। सूरज पंचोली पर भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत के तहत ट्रायल चल रहा है।



और भी पढ़ें :