आर माधवन ने किया खुलासा, ‘पुष्पक’ की तरह मूक फिल्म होने वाली थी ‘निशब्दम’

Last Updated: गुरुवार, 1 अक्टूबर 2020 (19:37 IST)
की अगली फिल्म ‘निशब्दम’ 2 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन ‘मुंबई 125 किमी’ और ‘ए फ्लैट’ जैसी हॉरर फिल्में बनाने वाले हेमंत मधुकर ने किया है। माधवन ने खुलासा किया है कि उनकी फिल्म कमल हासन की फिल्म ‘पुष्पक’ की तरह होने वाली थी।

माधवन ने बताया कि ‘निशब्दम’ को शुरुआत में ‘पुष्पक’ की तरह मूक फिल्म बनाना चाहते थे, ताकि भाषा की कोई बाधा न रहे। हालांकि, बाद में मेकर्स को महसूस हुआ कि वो कहानी के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि कहानी को स्पष्ट करने के लिए कुछ जगहों पर डायलॉग्स की जरूरत थी।




दिलचस्प बात यह है कि फिल्म की पूरी शूटिंग मात्र 56 दिनों में ही पूरी की गई थी। इस फिल्म के लिए मेकर्स ने कोई सेट तैयार नहीं किया बल्कि फिल्म को अमेरिका में सिएटल और वाशिंगटन के वास्तविक स्थानों पर ही शूट किया गया है।

‘निशब्दम’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जिसमें अनुष्का शेट्टी, साक्षी नाम का किरदार निभा रही हैं, जो कि हुनरमंद कलाकार है लेकिन गूंगी और बहरी है। वह एक हॉन्टेड विला में हुए अप्रत्याशित घटना की चश्मदीद गवाह बन जाती है और पुलिस के जांच में फंस जाती है। मूल रूप से यह तेलुगू भाषा की फिल्म है लेकिन इसे तमिल और मलयालम भाषा में भी एक साथ रिलीज किया जाएगा।




माधवन ने साक्षी के पति एंथोनी की भूमिका निभाई है, जो एक सेलिब्रिटी संगीतकार है। इस फिल्म के जरिये आर माधवन और अनुष्का शेट्टी 14 साल बाद एक साथ नजर आएंगे। फिल्म में शालिनी पांडे, सुब्बाराजू और श्रीनिवास अवसरला की भी अहम भूमिकाएं हैं।



और भी पढ़ें :