बॉक्स ऑफिस पर छाया 'मिशन मंगल' का जादू, बनी अक्षय के करियर की पहली 200 करोड़ी फिल्म

बॉलीवुड एक्टर की फिल्म 'मिशन मंगल' का तूफान जारी है। जगन शक्त‍ि के निर्देशन में बनी यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए लगभग एक महीना पूरा होने वाला है, लेकिन इसकी दमदार कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही है।

फिल्म ने भारत में 200.16 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। इसी के साथ 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली ये अक्षय कुमार की पहली फिल्म बन गई है।
वहीं 2019 में 200 करोड़ कमाने वाली फिल्मों में भी चौथी फिल्म बन गई है। इसके पहले कबीर सिंह, भारत, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक इतना बिजनेस कर चुकी हैं।

'मिशन मंगल' के साथ ही जॉन अब्राहम की 'बाटला हाउस' आई। उसके बाद प्रभास की बिग बजट फिल्म 'साहो' रिलीज हुई। इसके बावजूद 'मिशन मंगल' के बिजनेस में कोई फर्क देखने को नहीं मिला।
फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, शरमन जोशी की अहम भूमिका हैं। यह फिल्‍म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्‍थान (इसरो) के वैज्ञानिकों के द्वारा भारत के पहले मार्स ऑर्बिटरी मिशन (मंगलयान) के सफल परिक्षण के पीछे की कहानी को दिखाती है।



और भी पढ़ें :