सरोज खान के निधन से बेहद दुखी माधुरी दीक्षित, बोलीं- बहुत याद आएंगी

Last Updated: शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (12:57 IST)
मशहूर कोरियोग्राफर ने 71 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है। सरोज खान के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं। वहीं भी सरोज खान के जाने से बेहद दुखी हैं।
माधुरी दीक्षित ने ट्वीट कर सरोज खान के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, अपने दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन से मैं सदमे में हूं। मैं आपकी हमेशा शुक्रगुजार रहूंगी क्योंकि आपने ने ही मुझे मेरे डांसिंग टेलैंट को अच्छे से निखारने का मौका दिया था। इस दुनिया ने एक अद्भुत टैलेंट को खो दिया है। आपकी बहुत याद आएगी। परिवार के प्रति मेरी संवेदाएं हैं।

वहीं इंस्टाग्राम पर सरोज खान संग अपनी तस्वीरें शेयर कर माधुरी ने लिखा, मैं टूट चुकी हूं और आज शब्दों की भी कमी है। सरोज जी शुरू से ही मेरी यात्रा का हिस्सा रही हैं। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया, न केवल डांस बल्कि उससे भी कहीं ज्यादा. इस बड़ी व्यक्तिगत क्षति को सोचकर मेरे दिमागों में उनसे जुड़ी यादें आ रही हैं। उनके परिवार को मेरी हार्दिक संवेदनाएं।
सरोज खान और माधुरी दीक्षित ने संग में कई बेहतरीन गानों पर काम किया है। सरोज खान ने माधुरी दीक्षित के धक धक करने लगा, डोला रे डोला, एक दो तीन, चने के खेत में, तबाह हो गए और कई गानों को कोरियोग्राफ किया था। बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित और सरोज खान की जोड़ी को हिट माना जाता है।

सरोज खान के करियर की बात करें तो उन्होंने करीब 2000 से ज्यादा गानों में कोरियोग्राफी की है। अपने काम के लिए सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा चुका है। सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक के तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित नजर आई थीं।



और भी पढ़ें :