'वन नाइट स्टैंड' के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं कुब्रा सैत, फिर उठाया यह कदम

पुनः संशोधित शनिवार, 2 जुलाई 2022 (11:22 IST)
हमें फॉलो करें
वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में कुक्कू का रोल निभाकर एक्ट्रेस ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। इसके बाद वह कई वेब सीरीज में नजर आईं। अब एक्ट्रेस ने अपनी किताब 'ओपन बुक : नॉट क्वाइट ए मेमॉयर' लॉन्च की है। इस किताब में कुब्रा ने अपनी जिंदगी के कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।


कुब्रा सैत ने खुद के साथ हुए शारीरिक शोषण से लेकर बॉडी शेमिंग तक का सामना करने के बारे में कई बातें बताई हैं। उन्होंने अपने अचानक गर्भवती हो जाने के बारे में भी खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार उन्होंने 'वन नाइट स्टैंड' किया था और इसके बाद वह प्रेग्नेंट हो गई थीं।

इसके बाद कुब्रा ने गर्भपात करवाया था। उस समय एक्ट्रेस की उम्र 30 साल थी। उन्होंने कहा, उस समय वह अंडमान पर एक ट्रिप पर थीं, जहां ड्रिंक लेने के बाद वह अपने एक दोस्त के साथ इंटीमेट हो गई थीं, उसके कुछ दिनों बाद उन्होंने जब प्रेग्नेंसी टेस्ट किया तो वह पॉजिटिव आया।
कुब्रा ने कहा, एक हफ्ते बाद मैंने गर्भपात करने का फैसला लिया, मैं इसके के लिए तैयार नहीं थी। यह उस तरह नहीं था, जैसा मैंने अपने भविष्य के लिए सोचा था। मैं उस वक्त इसके लिए तैयार नहीं थी और मुझे लगता है कि, मैं अब भी इसके लिए तैयार नहीं हूं। मैं महिलाओं पर 23 साल की उम्र में शादी करने और 30 साल तक की उम्र में बच्चा पैदा करने के प्रेशर को समझती हूं।
एक्ट्रेस ने कहा, एबॉर्शन कराने के बाद मैं एक भयानक इंसान की तरह महसूस कर रही थी, लेकिन मैं इसलिए बुरा महसूस नहीं कर रही थी कि, मैंने ऐसा क्यों किया, बल्कि मुझे इस बात का डर था कि, लोग इसे कैसे समझेंगे। मेरी पसंद मेरे बारे में थी। कभी-कभी खुद की मदद करना मुश्किल हो सकता है। लेकिन यह ठीक है। आपको यह करना है।

वर्क फ्रंट की बात कें तो कुब्रा आखिरी बार 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' में नजर आई थी। इसके अलावा उन्हें एपल टीवी प्लस की सीरीज 'फाउंटेशन' में देखा गया था।




और भी पढ़ें :