कंगना रनौट ने साधा कनाडा के पीएम पर निशाना, कही यह बात

पुनः संशोधित रविवार, 1 नवंबर 2020 (11:23 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। इन दिनों दुनियाभर में फ्रांस हमले का मुद्दा गर्माया हुआ है। इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने फ्रांस हमले को लेकर 'अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता' के पक्ष में अपनी बात रखी। अब ट्रूडो के इस बचाव पर कंगना रनौट ने उन्हें घेरा है।
कंगना रनौट ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने कनाडा के पीएम से सवाल करते हुए लिखा- प्रिय जस्टिन, हम एक आदर्श दुनिया में नहीं रहते हैं। लोग रोज सिग्नल तोड़ते हैं, ड्रग्स लेते हैं, उत्पीड़न करते हैं और दूसरों की भावनाओं को आहत करते हैं। अगर हर छोटे अपराध की सजा एक-दूसरे का गला काटना है तो हमें प्रधानमंत्री और कानून व्यवस्था की क्या जरूरत है?

कंगना ने आगे लिखा- कोई भी अगर राम, कृष्ण, मां दुर्गा या कोई भी अन्य भगवान चाहे अल्लाह, ईसा मसीह का कार्टून बनाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। अगर वर्कप्लेस या सोशल मीडिया पर ऐसा करता है तो उसे रोकना चाहिए। अगर खुलेआम ऐसा करता है तो उसे छह महीने के लिए जेल भेज देना चाहिए। बस यही… लोगों को नास्तिक होने का अधिकार है।
मैं यह चुन सकती हूं कि मुझे आपके भगवान में विश्वास नहीं है, ठीक है, यह कोई अपराध नहीं है। मैं यह समझा सकती हूं कि कैसे मैं आपके धर्म से सहमत नहीं हूं, जी हां। यह अभिव्यक्ति की आजादी है। अपनी आवाज के रहना सीखें। आपने मेरा गला काटना सीख लिया है क्योंकि आपके पास मेरे सवालों का कोई जवाब नहीं है, खुद से पूछें।



और भी पढ़ें :