शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday aishwarya rai to be a dubbing artist for a tv serial but was rejected
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : बुधवार, 1 नवंबर 2023 (10:51 IST)

कभी टीवी सीरियल में डबिंग आर्टिस्ट बनना चाहती थीं ऐश्वर्या राय, ऑडिशन में हो गई थीं रिजेक्ट

कभी टीवी सीरियल में डबिंग आर्टिस्ट बनना चाहती थीं ऐश्वर्या राय, ऑडिशन में हो गई थीं रिजेक्ट | happy birthday aishwarya rai to be a dubbing artist for a tv serial but was rejected
Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय 1 नवंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐश्वर्या बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड और पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। लेकिन करियर में स्ट्रगल और रिजेक्शन का दर्द उन्होंने भी झेला है। ऐश्वर्या एक टीवी सीरियल में डबिंग आर्टिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।
 
खबरों के अनुसार ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले एक टीवी सीरियल में वॉयस डबिंग के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। इस रिजेक्शन के बाद उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब मिला। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में एंट्री मारी और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
 
ऐश्वर्या की तरह ही उनके ससुर और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ को भी रिजेक्शन झेलना पड़ा था। दरअसल, बिग बी ने भी अपने शुरुआती करियर में नौकरी की तलाश करते हुए ऑल इंडिया रेडिया में ऑडिशन दिया था। हालांकि, यहां उन्हें यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि उनकी आवाज बहुत भारी है और वह रेडियो के लिए फिट नहीं हैं। 
 
ऐश्वर्या ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1997 में आई तमिल फिल्म 'इरुवर' से की थी। ऐश्वर्या ने 1997 में ही फिल्म और प्यार हो गया के साथ हिन्दी फिल्म जगत में भी अपनी पारी शुरु की थी।
हम दिल दे चुके सनम, देवदास, चोखेर बाली, रैनकोट, प्रोवोक्ड, मोहब्बतें, धूम 2, जोधा अकबर, एंथिरन और गुजारिश जैसी तमाम फिल्मों में ऐश्वर्या ने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है।
Edited By : Ankit Piplodiya
ये भी पढ़ें
ऋषि कपूर ने दो बार बचाई थी पद्मिनी कोल्हापुरे की जान