इस फिल्म की शूटिंग के लिए रोजाना 8 घंटे का सफर तय करते थे कबीर बेदी

पुनः संशोधित शनिवार, 27 नवंबर 2021 (12:23 IST)
हमें फॉलो करें
अपने वक्त के सफल अभिनेता और हैंडसम हंक कबीर बेदी का जलवा 75 साल की उम्र में भी बरकरार हैं। वेब सीरीज हो या फिल्म हो, कबीर बेदी की मौजूदगी अपने आप मे खास हैं और उनके चाहनेवालों की दुआएं भी उनके साथ हैं।

बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में अपने अदाकारी का लोहा मनवा चुके कबीर बेदी को किसी भी रोल के लिए राजी करना आसान काम नही हैं। लेकिन हाल में एक फिल्म की नरेशन फोन पर ही सुनने के बाद कबीर बेदी ने तुरंत हामी भर दी, अब चाहे उस फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें घंटो भर ट्रेवल क्यों न करना पड़े।

फिल्म 'द जांगीपुर ट्रायल' के डायरेक्टर देबादित्य बंदोपाध्याय और क्रिएटिव प्रोड्यूसर अमित बहल ने जब कबीर बेदी को फोन पर कहानी सुनाई, तब उन्हें फिल्म का प्लाट बेहद पसंद आया और उन्होंने तुरंत हामी भर दी। और शूटिंग के लिए सबसे पहली फ्लाइट लेकर वो सिटी ऑफ जॉय यानि कि कोलकाता पहुंचे जहां से 8 घंटे और अंदर जांगीपुर, मुर्शिदाबाद, मोरेगांव, अज़ीमगंज और बेहरामपुर जैसे कोसो दूर लोकेशन पर पहुंचते थे।

कबीर बेदी हर दिन उसी जोश के साथ सेट पर आते थे जैसे पहले दिन। सेट पर बाकी स्टार कास्ट उनका खुले दिल से स्वागत करते थे। कबीर बेदी कहते हैं कि मुझे फिल्म की कहानी, उसका प्लाट और स्टार कास्ट बहुत अच्छी लगी। इसमें इतने अच्छे अभिनेता हैं जो अपने उम्दा अभिनय से फिल्म को एक अलग ही मुकाम पर लेकर जाएंगे।

75 साल की उम्र में 150 फिल्में कर चुके इंडियन, अमेरिकन और इटालियन फिल्मो में तूफानी पारी खेल चुके एक्टर कबीर बेदी की कड़ी मेहनत फिल्म 'द जांगीपुर ट्रायल' में भी नजर आएगी। अगर शूटिंग लोकेशन की बात की जाए तो 'द जांगीपुर ट्रायल' की शूटिंग ऐसी जगहों पर हुई है जहां पर आज तक किसी हिन्दी फिल्म की शूटिंग नही की गई हैं। पश्चिम बंगाल से भी 8 घंटे दूर इन खूबसूरत जगहों पर प्रकृति अपनी बाहें पसारे हुए हैं।

फिल्म की कहानी इतनी दमदार लगी कि शहर से 8 घंटे लगातार अंदर गांव के तरफ रोजाना सफर करने के बावजूद ये सारे सितारे उत्साहित रहते थे। फिल्म 'द जांगीपुर ट्रायल' एक मल्टीस्टारर फिल्म हैं। हर किरदार अपने आप में काफी अहम हैं। हर किसी के तार कहानी से जुड़े हैं।

कबीर बेदी के अलावा फिल्म में जाकिर हुसैन, जावेद जाफरी, वृजेश हिरजी, कनन अरुणांचल, अमित बहल, इश्तेयाक खान, सुशील पांडे, रवि झंकल, जय उपाध्याय, दीपक काज़ीर, समीक्षा भटनागर, चिराग वोरा, राजेश खट्टर और सताब्दी रॉय अहम किरदार में हैं।





और भी पढ़ें :