जॉन अब्राहम को PETA ने किया सम्मानित, बने 'पर्सन ऑफ द ईयर'

पुनः संशोधित गुरुवार, 3 दिसंबर 2020 (17:04 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर को एक सम्मान मिला है जिससे फैंस काफी ज्यादा खुश हैं। जॉन को 'पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स' (पेटा) द्वारा 2020 का से सम्मानित किया गया है।

जॉश्र अब्राहम ने साल 2020 में ई-रिटेलर 'क्विकर' से आग्रह किया था कि वह जीवित जानवरों का व्यापार करना बंद कर दे। इसके अलावा जॉन अब्राहम ने कई और काम किए थे जो कि चर्चा में रहे थे। उन्होने सर्कस में इस्तेमाल किए जाने वाले जानवर मुंबई में नाचने वालों बंदरों आदि को लेकर पेटा के साथ आवाज बुलंद की थी और ये सब बंद करने की मांग की थी।

इसके अलावा विज्ञापन-अभियान के द्वारा उन्होने पक्षियों को पिंजरे में ना रखने और रखे हुए पंक्षियों को आजाद करने का अनुराध लोगों से किया था।
पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस के पेटा निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा, 'जॉन अब्राहम शुरुआत से ही पेटा इंडिया के तहत जानवरों के लिए आवाज उठाते रहे हैं। अगर पक्षी पिंजरों में पीड़ित हैं, पिल्लों को क्रूरता से बेचा जा रहा है, या दुनिया में कहीं भी जानवर खतरे में हैं, तो हम उन्हें बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'
जॉन के अलावा कई लोगों को सम्मान मिला है जिनमें शशि थरूर, केएस पणिक्कर राधाकृष्णन, क्रिकेटर विराट कोहली, और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, सनी लियोनी, सोनम कपूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर माधवन और जैकलीन फर्नाडीज शामिल हैं।




और भी पढ़ें :