हिना खान बोलीं- स्टार किड्स के पास कई मौके, हमें दूसरा चांस नहीं मिलेगा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 जून 2020 (16:46 IST)
हमें फॉलो करें
टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वालीं फिल्‍मों और वेब सीरीज में भी नजर आ रही हैं। हाल ही में हिना खान ने बॉलीवुड में नेपोटिज्‍म पर चल रही बहस पर अपनी राय रखी है। एक्‍ट्रेस ने कहा है कि स्‍टार किड्स की फिल्‍में फ्लॉप भी हो जाती हैं तो फर्क नहीं पड़ता। लेकिन यदि हमारी एक फिल्‍म फ्लॉप हो जाए तो आगे मौका ही नहीं दिया जाता।

हिना खान ने जल्‍द ही वेब फिल्‍म 'अनलॉक' में नजर आने वाली हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हिना ने कहा कि हर कोई जिंदगी में स्ट्रगल करता है। यह अलग बात है कि कोई कम तो कोई ज्‍यादा करता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आपको चांस ही नहीं मिला है। कई बार ऐसा होता है कि अपको चांस मिलता है, लेकिन आपकी परफॉर्मेंस 100 फीसदी नहीं रहती।

हिना आगे कहती हैं कि स्‍टार किड्स के पास एक तरह का विशेषाधिकार होता है। मैं अपने जर्नी की बात करूं तो मैंने टेलीविज़न से अपना करियर शुरू किया। फिल्में की, वेब सीरीज की, शार्ट फिल्में की, म्यूजिक वीडियोज किए, अभी डिजिटल फिल्म कर रही हूं। मैं हर कोशिश कर रही हूं, क्योंकि मैं जानती हूं कि काम अच्छा करूंगी तो शायद मुझे कोई नोटिस कर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा, इंडस्‍ट्री में सर्वाइव करने के लिए हर एक्‍टर को खूब मेहनत करनी पड़ती है। अच्‍छे प्राजेक्‍ट्स चुनने होते हैं, बेहतर से बेहतर काम करना होता है ताकि आप एक बड़े प्रोड्यूसर या डायरेक्टर की नजरों में आ सकें।

नेपोटिज्‍म के मुद्दे पर हिना ने कहा, बॉलीवुड में की बात जो चल रही है इन दिनों। मैं यही कहूंगी कि जो हैं या फिर जो इंडस्ट्री को बिलॉन्ग करते हैं उन्हें विशेषाधिकार मिले हैं। उनके पास 10 फिल्में हैं, यदि एक नहीं भी चली तो फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन यदि मैंने कोई बड़ी फिल्म की और वो नहीं चली तो मुझे दूसरा चांस नहीं मिलेगा।
हिना के मुताबिक, स्‍टार किड्स और दूसरे किड्स में यही एक बड़ा अंतर है। स्‍टार किड्स की फिल्‍में चले या ना चलें, उनके पास प्रोजेक्‍ट्स की लाइन लगी रहती है। एक के बाद एक डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर उन्‍हें कास्‍ट करते रहते हैं। उन्‍हें टैलेंट दिखाने का मौका बार-बार मिलता है। लेकिन दूसरे एक्‍टर्स के साथ ऐसा नहीं होता।




और भी पढ़ें :