1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday yami gautam suffers from a keratosis pilaris skin disease
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated: सोमवार, 28 नवंबर 2022 (11:48 IST)

'फेयर एंड लवली' एड से लोकप्रियता हासिल करने वालीं यामी गौतम को है यह लाइलाज बीमारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम 28 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। यामी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी। टीवी पर अपनी पहचान बनाने के बाद यामी ने बॉलीवुड का रुख किया। उनकी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' थी।
 
अपने ग्लैमरस लुक से इंडस्ट्री पर राज करने वाली यामी एक लाइलाज बीमारी से भी पी‍ड़ित है। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था। याम ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि वे एक ऐसी स्किन डिजीज से जूझ रही हैं जिसका इलाज नहीं है। इस बीमारी के चलते उन्हें एक्टिंग और मॉडलिंग के अपने प्रोफेशन में काफी परेशानी होती है।
 
यामी गौतम ने अपनी 'केराटोसिस पिलारिस' नाम की स्किन की बीमारी का खुलासा किया था। जिसमें स्किन पर छोटे-छोटे दाने और खुदरापन हो जाता है। उन्होंने लिखा था, हेलो इंस्टा फैमिली, हाल ही मेरा एक फोटो शूट हुआ था और तस्वीरें पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भेजी जानी थीं। तभी मैंने सोचा कि मुझे अपनी समस्या को स्वीकार कर लेना चाहिए और जो है उसे वैसे ही अपनाने में कोई हर्ज नहीं है। 
 
यामी ने लिखा था, मैं टीनेज से त्वचा की बीमारी से जूझ रही हूं जिसका नाम केरारोसिस पिलारिस है और अब मैं सभी को इस बीमारी के बारे में बताना चाहती हूं। वो लोग जो इस कंडीशन के बारे में नहीं जानते, तो जान लें कि इस डिजीज में स्किन पर छोटे-छोटे बम्प्स निकल आते हैं। ये इतने भी बुरे नहीं होते, जितना कि पास वाली आंटी इसे बना देती हैं।
 
उन्होंने लिखा, टीनएज के दौरान यह मेरी स्किन पर हुआ और इसका अभी भी कोई इलाज नहीं है। मैंने कई सालों तक इसे बर्दाश्त किया है और आखिरकार आज मैंने अपने डर और असुरक्षाओं को दूर करने का फैसला किया और अपनी कमियों को दिल से स्वीकार किया। मैंने आपके साथ अपनी सच्चाई को शेयर करने का साहस किया।
 
बता दें कि यामी गौतम टीवी शो और फिल्मों के अलावा 'फेयर एंड लवली' एड के लिए भी जानी जाती हैं। इस एड के जरिए यामी को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। यामी ने 2021 में निर्देशक आदित्य धर संग शादी रचाई थी। 
Edited By : Ankit Piplodiya 
 
ये भी पढ़ें
'कल हो ना हो' को 19 साल पूरे, प्रीति जिंटा नहीं यह एक्ट्रेस थी करण जौहर की पहली पसंद