• Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday rishi kapoor and neetu singhs love story
Written By WD Entertainment Desk
Last Modified: शनिवार, 8 जुलाई 2023 (17:11 IST)

कभी पति ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड को लव लेटर लिखती थीं नीतू सिंह, पूरी फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी

कभी पति ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड को लव लेटर लिखती थीं नीतू सिंह, पूरी फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी | happy birthday rishi kapoor and neetu singhs love story
Neetu Singh Birthday : बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा नीतू सिंह 65 साल की हो गई हैं। नीतू ने 70-80 के दशक में एक से बढ़कर एक कई डिट फिल्में दी है। 15 साल की उम्र में नीतू सिंह ने फिल्म 'रिक्शावाला' से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था। नीतू सिंह ने अपने करियर के पीक पर ऋषि कपूर संग शादी रचाकर फिल्मों से दूरी बना ली थी।
 
ऋषि और नीतू की मुलाकात 1974 की फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के दौरान हुई थी और ऋषि को नीतू से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों ने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘खेल खेल में’, ‘कभी कभी’, ‘दो दूनी चार’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया। कपल के दो बच्चे हैं- रिद्धिमा और रणबीर।
 
ऋषि कपूर ने इंटरव्यू के दौरान अपने और नीतू की लव स्टोरी के बारे में खुलासा करते हुए बताया था, 1974 में फिल्म जहरीला इंसान की शूटिंग के दौरान मैं नीतू से मिला था और एक ही नजर में मुझे नीतू से प्यार हो गया। मुझे याद है कि उस वक्त मेरी गर्लफ्रेंड से किसी बात को लेकर बहस हो गई थी और मेरा दिल टूट गया था। इस लडा़ई के बाद मैंने उसका दिल फिर से जीतने की पूरी कोशिश की और नीतू ने उसे टेलीग्राम लिखने में मेरी मदद की थी।
 
ऋषि कपूर ने आगे बताया था, जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैं अपनी गर्लफ्रेंड को भूलने लगा और मुझे एहसास हुआ कि नीतू ही मेरे लिए परफेक्ट हैं। जहरीला इंसान की शूटिंग साथ में पूरा करने के बाद मैं अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए यूरोप चला गया और वहां मुझे नीतू की कमी खल रही थी, उसकी याद आ रही थी। फिर मैंने यूरोप में रहकर नीतू को कई बार टेलीग्राम भेजा उसमें ये लिखा कि मैं उसके बारे में सोच रहा हूं।
 
वहीं, नीतू सिंह ने बताया था कि मुझे पहली बार ऋषि से मिलकर बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा था। वो मेरी हर बात पर मुझे टोक रहे थे जिसकी वजह से मुझे लगा कि ये बहुत ही अकडू इंसान हैं लेकिन फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हुई और फिर शादी।
 
ऋषि से शादी के बाद नीतू ने अपने करियर को अलविदा कह दिया था। जबकि नीतू उस वक्त अपने करियर के शीर्ष पर थीं। नीतू और ऋषि कपूर की जोड़ी ने रफूचक्कर, जहरीला इंसान, जिंदादिल, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, अनजाने, दुनिया मेरी जेब में, झूठा कहीं का, धन दौलत और दूसरा आदमी जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। 
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
सोनम कपूर ने बताई फिल्म 'ब्लाइंड' में काम करने की वजह