पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी बायोपिक, इस दिन होगी रिलीज

पुनः संशोधित मंगलवार, 28 जून 2022 (17:27 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों का दौर चलरहा है। अब तक कई सपोर्ट्स पर्सन और राजनेताओं की जिंदगी पर फिल्म बन चुकी है। अब देश देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की‍ जिंदगी पर भी बायोपिक बनने जा रही है। इस फिल्म को बनाने के लिए दो दिग्गज फिल्म निर्माताओं विनोद भानुशाली और संदीप सिंह ने हाथ मिलाया है।

संदीप सिंह ने फिल्म का पोस्टर शेयर कर इस बायोपिक की घोषणा की है। अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगी पर बन रही फिल्म का नाम 'अटल' होगा। फिल्म के पोस्टर में अटल जी की पंक्तियां लिखी दिख रही है, 'मैं रहूं या ना रहूं देश रहना चाहिए।

इस पोस्टर को शेयर करते हुए संदीप सिंह ने लिखा, 'अटल बिहारी वाजपेयी जी भारतीय इतिहास के महानतम नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने अपने शब्दों से दुश्मनों का दिल जीत लिया, जिन्होंने सकारात्मक रूप से देश का नेतृत्व किया और प्रगतिशील भारत का नक्शा तैयार किया।

उन्होंने लिखा, एक फिल्म निर्माता होने के नाते, मुझे लगता है कि सिनेमा ऐसी अनकही कहानियों को बताने का सबसे बेस्ट सूत्र है, जो ना सिर्फ उनकी राजनीतिक विचारधाओं को उजागर करेगा बल्क‍ि उनके मानवीय पहलुओं और पोएटिक पहलू को भी। जिस कारण वे विपक्ष के सबसे प्र‍िय और देश के सबसे प्रगतिशील प्रधानमंत्री बने।
इस फिल्म की कहानी लेखक एनपी उल्लेख द्वारा लिखी किताब 'द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिट‍िकल एंड पैराडॉक्स' पर आधारित होगी। फिल्म के अधिकार 2019 में अमाश फिल्म के जीशान अहमद और शिव शर्मा ने खरीदे थे, जो फिल्म के को-प्रोड्यूसर है।


फिल्म 2023 में फ्लोर पर आएगी। इसे अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती यानी क्रिसमस 2023 पर रिलीज कर दिया जाएगा। बता दें उनकी जयंती 25 दिसंबर को होती है।



और भी पढ़ें :