फिल्म 83 : कीर्ति आजाद ने साझा किया 1983 क्रिकेट विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का दिलचस्प किस्सा

पुनः संशोधित बुधवार, 15 दिसंबर 2021 (13:47 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर की फिल्म '83' रिलीज से बस कुछ ही दिन दूर है। इस फिल्म का प्रमोशन काफी जोरों-शोरो से चल रहा है। द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1983 के क्रिकेट विश्व कप में भारत की विजयी जीत पर आधारित है। रणवीर सिंह कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

25 जून 1983 इतिहास का एक ऐसा क्षण है जो हर भारतीय की स्मृति में अंकित रहेगा। यह वह दिन था जब कपिल देव की टीम ने खेल इतिहास में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक अपने नाम की थी। न केवल क्रिकेट बल्कि विश्व कप जीतकर इतिहास रच दिया था।

बहुप्रतीक्षित फिल्म '83' का प्रेरक ट्रेलर रिलीज़ करने के बाद, निर्माताओं ने हाल ही में फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी का एक अन्य प्रभावशाली वीडियो जारी किया था, जहाँ वह 1983 क्रिकेट विश्व कप की यादों को याद करते हुए नज़र आये थे।
दर्शकों के बीच प्रत्याशा को अधिक बढ़ाते हुए, निर्माताओं ने क्रिकेटर का एक नया वीडियो लॉन्च किया है, जिसमें 1983 के ऐतिहासिक मैच के बारे में एक अविश्वसनीय किस्सा साझा किया गया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे वह एक ऐसी गेंद देने में कामयाब रहे जिसने बल्लेबाज को आश्चर्यचकित कर दिया और टीम के लिए शानदार विश्व कप जीतने के सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक माना जाता है।
कबीर खान द्वारा निर्देशित 83 साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। रणवीर सिंह फ़िल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री और पंकज त्रिपाठी भी फ़िल्म में नज़र आएंगे।

इस फ़िल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी का किरदार निभाती नजर आएंगी। कमल हासन की राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल, अक्किनेनी नागार्जुन की अन्नपूर्णा स्टूडियो, पृथ्वीराज प्रोडक्शंस ने फिल्म का क्रमशः तमिल, तेलुगु और मलयालम वर्शन पेश करने के लिए रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ हाथ मिलाया है।
रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा कबीर खान फिल्म्स प्रोडक्शन की 83 को पेश किया जाएगा। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्चर्स की यह फ़िल्म 24 दिसंबर 2021 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में 3डी में रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्माण दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मिलकर किया है।



और भी पढ़ें :