फिल्म 'तूफान' की टीम पहुंची हार्ट ऑफ इंडिया - इंदौर, शहर का किया वर्चुअल टूर

पुनः संशोधित रविवार, 11 जुलाई 2021 (12:01 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर की 'तूफान' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जुलाई को रिलीज होने वाली है। फिल्म में फरहान अख्तर के साथ मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक शाह और हुसैन दलाल मुख्य ‍भूमिका में नजर आएंगे। इसे राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया है।


तूफान की रिलीज से पहले फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा की तूफानी टीम हार्ट ऑफ इंडिया- पहुंची। इन सितारों ने अनोखे तरीके से शहर का वर्चुअल टूर किया। अपने तरह के इस पहले वर्चुअल टूर में भारत के कई शहर को कवर किया गया है, जिसमें टीम मीडिया, फैंस और अलग-अलग राज्यों के लोकल हीरोज से बातचीत करते नजर आएगी।

फरहान अख्तार तूफान के लिए शहर के वर्चुअल सफर को लेकर उत्साहित होते हुए कहते हैं, इंदौर बाकी शहरों की तरह ही बेहतरीन संस्कृति और प्रेरणा से भरी कहानियों की धरती है। यह देश की कई जानी-मानी खेल हस्तियों का भी गढ़ है और उन्होंने अपने योगदान से हमारा मान बढ़ाया है। बतौर प्रोड्यूसर और एक्टर इंदौर में स्थानीय मीडिया से बातचीत का मौका मिलने पर काफी खुश हूं। मुझे खुशी है की तूफान की दमदार और प्रेरणादायी कहानी की एक झलक पेश करने का मौका मिला। इतने सालों के दौरान इस शहर ने मुझे जो प्यार और सपोर्ट दिया है उसे देखना वाकई शानदार अनुभव है।

फरहान अख्तर ने फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में कहा कि तूफान के साथ मुझे यह जानने का मौका मिला कि आप फिजिकली कितने भी ताकतवर क्यों न हों, एक बॉक्सर होना बिलकुल ही अलग तरह का अनुभव है। इस किरदार की शारीरिक और भावनात्मक तैयारी के लिए मैं दिन में 8 से 9 घंटे की कड़ी ट्रेनिंग से होकर गुजरा। यह किरदार और कहानी मेरे दिल के काफी करीब है और मुझे उम्मीद है दर्शक भी ऐसा ही महसूस करेंगे।
निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, इंदौर के लोग काफी मिलनसार हैं। यहां के लोगों का विनम्र और सरल स्वभाव मुझे काफी पसंद आया। स्थानीय मीडिया से मुलाकात शानदार रहा और इतने सालों में उन्होंने जो प्यार और सपोर्ट दिया है उसके लिये मैं तहेदिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे तूफान को भी इसी तरह अपना प्यार और आशीर्वाद देंगे।

उन्होंने कहा, तूफान’ की कहानी के मूल में वे सारी चुनौतियां हैं जिससे लोगों को होकर गुजरना पड़ता है और यह कहानी कहती है कि किस तरह लोगों को हार नहीं माननी चाहिए। यह पूरी तरह से एक एंटरटेनर है जो बेहद रोमांचक है, विचारों को झकझोरने वाली और प्रेरणादायी है। तो फिर अपने कैलेंडर में तारीख दर्ज कर लें और इस मनोरंजक फिल्मी का मजा लेने के लिए।
एक्सेल एंटरटेनमेंट और आरओएमपी पिक्चर्स के साथ मिलकर अमेजन प्राइम वीडियो द्वारा प्रस्तुत 'तूफान' एक प्रेरणादायी स्पोएर्ट्स ड्रामा है जिसे रितेश सिदवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर हमें लोकल गुंडे अज्जू भाई से प्रोफेशनल बॉक्सर अजीज अली बनने के सफर पर लेकर जाता है।

फिल्म में दिखाया जाएगा कि परिस्थितियों के हाथों मजबूर डोंगरी की गलियों से निकला अनाथ लड़का बड़ा होकर लोकल गुंडा बन जाता है। उस समय उसकी जिंदगी बदल जाती है जब उसकी मुलाकात एक नेक दिल और होनहार लड़की, अनन्या से होती है। वह उसे सही रास्ता दिखाती है। प्यार और सही मार्गदर्शन से उसे समझ में आता है कि उसकी दुनिया खेल के क्षेत्र में है और यहीं से शुरू होता है उसका विश्वस्तरीय बॉक्सर बनने का सफर।

यह एक प्रेरक कहानी है। गरीबी और लाचारी, परिस्थितियों के हाथों मजबूर होने के बावजूद भी क्या कोई जीवन के बाकी चीजों को छोड़कर देश का नायक बन सकता है और सही राह पर चल सकता है। तूफान बॉम्बे की पृष्ठभूमि पर बनी है। मुंबई शहर इस फिल्म में तीसरे किरदार की तरह नजर आता है।




और भी पढ़ें :