वृंदावन स्टाइल में फूलों वाली होली खेलकर लॉन्च हुआ देबत्तमा साहा और आशीष भारद्वाज का नया शो 'मिठाई'

पुनः संशोधित शनिवार, 26 मार्च 2022 (17:23 IST)
हमें फॉलो करें
भारत में मिठाई के बिना हर उत्सव अधूरा होता है। जहां मिठाइयों की शुरुआत को लेकर पीढ़ियों से कई कहानियां चली आ रही हैं, वहीं हमारी पारंपरिक मिठाइयों का सांस्कृतिक महत्व हमारे स्वाद से कहीं ज्यादा गहरा है। हम सभी का अपनी पसंदीदा मिठाइयों से एक भावनात्मक रिश्ता रहा है। इसी विचार को ध्यान में रखते हुए ज़ी टीवी का आगामी शो 'मिठाई' एक लव स्टोरी और एक फैमिली ड्रामा के जरिए दर्शकों को वापस अपनी जड़ों से जोड़ेगा।


अरविंद बब्बल प्रोडक्शन्स के निर्माण में बना शो 'मिठाई' मथुरा की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह शो मिठाई बनाने वाली एक चुलबुली और उत्साही लड़की की कहानी है, जिसका नाम भी संयोग से मिठाई ही है। यह शो दर्शकों को जतीपुरा की गलियों में ले जाएगा, जहां मुश्किल से सिर्फ चार दुकानें ऐसी हैं, जहां खास पारंपरिक मिठाई आलू जलेबी बनाई जाती है, जिसे वहां के मुखारविंध मंदिर में महाप्रसाद के रूप में बांटा जाता है।

इस शो की नायिका मिठाई अपने स्वर्गीय पिता के इस पारंपरिक नुस्खे के जरिए लोगों के बीच मुस्कान फैलाना चाहती हैं। मिठाई का प्रीमियर 4 अप्रैल को हो रहा है, जिसका प्रसारण सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे, ज़ी टीवी पर किया जाएगा।

पॉपुलर टेलीविजन एक्ट्रेस देबत्तमा साहा मिठाई की शीर्षक भूमिका निभा रही हैं, जो अपनी मासूमियत से दिलों को छू जाएंगी। दूसरी ओर, टेलीविजन एक्टर इसमें सिद्धार्थ का रोल निभा रहे हैं। सिद्धार्थ पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और मथुरा के रहने वाले मिठाइयों के एक पुराने व्यवसायी परिवार के पोते हैं।

मिठाई के किरदार के विपरीत, सिद्धार्थ को मिठाइयां पसंद नहीं है, क्योंकि वो मानते हैं कि उनके पिता ने उनकी मां की सेहत का ख्याल रखने के बजाय मिठाइयों के कारोबार पर ध्यान दिया, जिसके चलते उनकी मां की असमय मृत्यु हो गई थी। वो अपने पारिवारिक व्यवसाय से कोई लेना-देना नहीं रखना चाहते हैं।

मीडिया के सामने मिठाई को बड़े खास अंदाज में प्रस्तुत किया गया, जहां वो साइकिल पर सवार होकर मीडिया के लिए गरमा-गरम आलू जलेबियां लेकर आईं। उन्होंने शो के पूरे कलाकारों के साथ वृंदावन स्टाइल में फूलों वाली होली भी खेली। शो के लॉन्च के दौरान उन्होंने इस शो के टाइटल ट्रैक पर डांस भी किया, जिसे सारेगामापा कंटेस्टेंट संजना भट्ट ने गाया है।

जी टीवी की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले ने कहा, हम अपने शुरुआती प्राइमटाइम में जतीपुरा की उत्साही लड़की मिठाई की उमंग शामिल करना चाहते हैं, जो अपने स्वर्गवासी पिता की अनोखी पारंपरिक रेसिपी आलू जलेबियों के साथ लोगों के बीच मुस्कुराहट और खुशियां फैलाना चाहती है। उसके पति के साथ उसका रिश्ता दर्शकों के लिए एक दिलचस्प सफर होगा, क्योंकि उसके पति को मिठाइयां बिल्कुल पसंद नहीं हैं।

देबत्तमा साहा ने कहा, मुझे मिठाई के किरदार को साकार करने का इंतजार है। इस शो की स्क्रिप्ट ऐसी है कि मैं इसे ना नहीं बोल सकती थी। मैं मानती हूं कि इस शो की कहानी दूसरे फिक्शन शोज़ से बिल्कुल अलग है और इस किरदार की एक अलग ही खूबी है। वो पूरे शहर में आलू जलेबी जैसी अनोखी मिठाई के साथ खुशियां फैला रही है।

उन्होंने कहा, मैं यह देखने को उत्सुक हूं कि टेलीविजन पर ये किरदार किस तरह सामने आता है। मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शक उसके सफर से जुड़ेंगे। हमने मथुरा में काफी शूटिंग की है और हम सभी के लिए ये अनुभव बड़ा मजेदार रहा। बहुत कम समय में हमारे बीच बढ़िया केमिस्ट्री बन गई और मुझे विश्वास है कि यह स्क्रीन पर भी नजर आएगी।
एक्टर आशीष भारद्वाज कहते हैं, इस शो के मेकर्स ने सिद्धार्थ का किरदार बड़ी खूबसूरती से लिखा है। मुझे अपना किरदार इस शो की थीम की तरह ही उत्साहजनक लगा, क्योंकि वो एक गंभीर किस्म का आदमी है और अतीत में हुई कुछ घटनाओं के चलते उसकी सोच कुछ अलग हो गई है। इसी वजह से कुछ बातों को लेकर वो बड़ी स्पष्ट राय रखता है और अपने सिद्धांतों और मान्यताओं पर अड़ा रहता है।

प्रोड्यूसर अरविंद बब्बल ने कहा, दर्शकों को ‘क्यों रिश्तों में कट्टी बट्टी' जैसी दिल छू लेने वाली कहानी दिखाने के बाद ज़ी टीवी के साथ हमारा अगला शो मिठाई जतीपुरा की रहने वाली एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसका मकसद अपने स्वर्गीय पिता की आलू जलेबियों की विरासत के जरिए खुशियां फैलाना है, जिसे वो कतई भुलाना नहीं चाहती। सिद्धार्थ के साथ उसका रिश्ता हमारे दर्शकों में दिलचस्पी जगाएगा, क्योंकि सिद्धार्थ बचपन में हुई कुछ दुखद घटनाओं के बाद से मिठाइयां पसंद नहीं करता।
--



और भी पढ़ें :