सिर पर बाल उगाने के लिए अनुपम खेर ने अपनाए इतने नुस्खे, अन्नू कपूर ने बताया किस्सा

Last Updated: रविवार, 7 फ़रवरी 2021 (14:08 IST)
को बॉलीवुड का हरफनमौला कलाकार कहा जाता है। अन्नू कपूर न सिर्फ एक शानदार अभिनेता हैं बल्कि एक बेहतरीन वक्ता भी हैं। अन्नू कपूर के पास सिनेमाई दुनिया की ऐसी अनेकों किस्से कहानियां हैं, जिनको सुनकर हर सिनेप्रेमी खो जाता है।

अन्नू के किस्सों को सुनकर कभी हैरानी होती है तो कभी हंसी नहीं रुकती है। ऐसे में आपको बताते हैं से जुड़ा एक किस्सा जो अन्नू कपूर ने साझा किया था। अनुपम खेर भारतीय सिनेमा और थियेटर के जाने-माने कलाकार हैं। उन्होंने दिल्ली के मशहूर एनएसडी से पढ़ाई की है। पद्म भूषण से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर पांच सौ से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अनुपम खेर के लिए अभिनेता बनना काफी मुश्किल था, जिसकी वजह थी उनका गंजापन।
दरअसल अनुपम खेर के कम उम्र में ही सिर के बाल कम हो गए थे। ऐसे में उन्होंने इसके लिए कई उपचार किए। खबरों के अनुसार अन्नू कपूर बताते हैं कि बालों को उगाने के प्रयास के लिए अनुपम खेर ने दही और अंडे से लेकर प्याज के जूस तक का इस्तेमाल किया।

वहीं एक शख्स के कहने पर अनुपम खेर ने काफी वक्त तक सिर पर ऊंट के पेशाब की मालिश भी की। लेकिन बात कुछ बनी नहीं, जिसके बाद अनुपम खेर ने ठान ली कि वो इसके लिए अब कोई प्रयास नहीं करेंगे।
अन्नू कपूर कहते हैं कि बालों की कमी के चलते ही करियर की शुरुआती फिल्म सारांश में 28 साल के अनुपम खेर को 65 साल के बीवी प्रधान का किरदार निभाना पड़ा। फिल्म में अनुपम ने एक पिता की भूमिका निभाई थी जो न्यूयॉर्क में रह रहे अपने बेटे के असामयिक निधन के बारे में सुनता है और भारत के कस्टम्स ऑफिस से उसकी राख वापस पाने के लिए काफी संघर्ष करता है।

बता दें कि अनुपम खेर बालों को लेकर अक्सर मस्ती मजाक के मूड में दिखते हैं। अनुपम इससे जुड़े कई बार सोशल मीडिया पोस्ट तक कर चुके हैं। वहीं कई अलग अलग इंटरव्यूज में भी अनपुम खेर इस बारे में बात कर चुके हैं।




और भी पढ़ें :