यह अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय बने अमिताभ बच्चन, तस्वीर शेयर कर बिग बी बोले- सम्मानित महसूस कर रहा हूं

पुनः संशोधित शनिवार, 20 मार्च 2021 (12:37 IST)
बॉलीवुड के महानायक इन दिनों अपनी आंखों की सर्जरी की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं बिग बी को लेकर एक और खबर सामने आई है, जिसे जानकर फैंस खुश हो जाएंगे। अमिताभ बच्चन को (FIAF) अवॉर्ड से नवाजा गया है।
इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। उन्होंने तस्वीर शेयर की है जिसमें वह इस पुरस्कार को लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इसे शेयर करते हुए बिग बी ने कैप्शन में लिखा, 'FIAF अवॉर्ड 2021 पाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। समारोह में मुझे पुरस्कार देने के लिए मैं FIAF, मार्टिन स्कॉर्सेसी और क्रिस्टोफर नोलन का शुक्रिया अदा करता हूं। भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन हमारी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने कोशिशों को जारी रखेगा।'
बता दें कि अमिताभ बच्चन पहले भारतीय हैं, जिसे यह सम्मान दिया गया है। ये सम्मान समारोह वर्चुअल तरीके से आयोजित किया गया, जिसका सीधा प्रसारण फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के यूट्यूब चैनल पर किया जा रहा था। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव के महासचिव माइकल लोबेनस्टीन और अध्यक्ष फ्रेडरिक मैयर ने की थी।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं। इनमें इमरान हाशमी के साथ चेहरे, झुंड, अजय देवगन के साथ मेडे, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' शामिल हैं।



और भी पढ़ें :