मुझे खुद तक सीमित रहना पसंद है-अनुष्का

रोशनी अहलूवालिया

ND|

FILE
रब ने बना दी जोड़ी" और "बैंड बाजा बारात" से चर्चा में आई अनुष्का शर्मा एक बार फिर दिसंबर में रिलीज हो रही "लेडीज वर्सेस रिकी बहल" में रनवीर सिंह के साथ नजर आएंगी। "बैंड बाजा बारात" में इस जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और फिल्म के बाद दोनों के बारे में कई तरह की अफवाहें भी सुनी गई थीं। अब फिर दोनों को लेकर खबरों का बाजार गर्म है और कहा जा रहा है कि इन दिनों रनवीर और अनुष्का एक-दूसरे के बिलकुल संपर्क में नहीं हैं। इस पर अनुष्का का कहना है कि दरअसल पहले हम फिल्म के प्रमोशन के लिए साथ दिखाई पड़ते थे, लेकिन लोगों ने हमारा नाम एक-दूसरे से जोड़ना शुरू कर दिया। हम दोनों के बीच ऐसा कुछ है नहीं।
"लेडीज वर्सेस रिकी बहल" की गोआ में शूटिंग के दौरान एक रूम में ठहरने की खबर को भी अनुष्का गलत बताते हुए कहती हैं कि होटल में हम दोनों के रूम पास-पास थे, इसलिए हम अक्सर खाना साथ बैठकर खाते थे। हमारा शेड्यूल एक जैसा था। कई बार तो हम एक्साइज के लिए भी साथ ही निकलते थे, इसलिए मीडिया ने हमारे साथ होने की खबरें उड़ा दी। वे अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए कहती हैं कि फिल्म की शूटिंग और प्रमोशन के दौरान सितारे काफी समय साथ बिताते हैं और काम खत्म होते ही सब अपनी-अपनी राह चले जाते हैं तो उनसे संपर्क भी कम हो जाता है।

अनुष्का बताती हैं कि "लेडीज वर्सेस रिकी बहल" में मेरा रोल बड़ा दमदार है। इस फिल्म में एक ठग ३१ महिलाओं के साथ ठगी करता है और अंत में उसे अपना जोड़ीदार मिलता है। इस फिल्म में अनुष्का के अलावा दीपानिता शर्मा, अदिति शर्मा, परिनीति चोपड़ा भी हैं। मतलब इस फिल्म में एक नहीं चार-चार हीरोइनें हैं, लेकिन अनुष्का को ऐसा बिलकुल नहीं लगता है कि फिल्म में और तीन हीरोइनें होने से उनका रोल छोटा हो गया है। अनुष्का का कहना है कि दीपानिता, अदिति और परिनीति से तो मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं सबको मॉडलिंग के दिनों से जानती हूं। अदिति तो मेरी सीनियर थी। वे बहुत ही सिंपल और अच्छी एक्टर हैं।

वैसे अनुष्का को बॉलीवुड में लो प्रोफाइल माना जाता है। सोश्यल गेदरिंग और पेज-३ पार्टीज में वे कम ही दिखाई पड़ती हैं। अनुष्का को हाई प्रोफाइल लोगों की पार्टियों में बड़ा अजीब लगता है और इसलिए वे इनमें शामिल होने से बचती हैं। वे कहती हैं कि काम नहीं होने पर मैं अपने आप तक ही सीमित रहना पसंद करती हूं।

अनुष्का लो प्रोफाइल भले ही हों, लेकिन विज्ञापनों और फिल्मों के मामले में वे अपनी समकालीन हीरोइनों से पीछे नहीं हैं। हाल-फिलहाल वे ६ ब्रांड एन्डोर्स कर रही हैं और यश चोपड़ा तथा विशाल भारद्वाज के साथ अपनी अगली फिल्में कर रही हैं।

यश चोपड़ा निर्देशित फिल्म में अनुष्का कैटरीना कैफ और शाहरुख खान के साथ काम कर रही हैं। जाहिर है, अब कैटरीना अनुष्का से सीनियर हैं तो फिल्म में ज्यादा तवज्जो उन्हीं को मिलेगी, लेकिन अनुष्का को इस बात से भी कोई एतराज नहीं है, बल्कि वे तो यशजी के साथ फिल्म साइन होने पर स्वयं को लकी मान रही हैं। अनुष्का का कहना है कि मैं ऐसा नहीं मानती हूं कि फिल्म में कैटरीना को ज्यादा तवज्जो मिलेगी, क्योंकि यदि फिल्म में मुझे कास्ट किया गया है तो निश्चित ही इस रोल के लिए मैं फिट होऊँगी और ऐसा ही कैटरीना के रोल के साथ होगा। साथ ही अनुष्का शाहरुख के साथ काम करने को लेकर भी बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि फिर मुझे शायद ही कभी उनके साथ काम करने का मौका मिले। अनुष्का तो अपनी प्रतिद्वंद्वी कैटरीना से भी बहुत प्रभावित है। वे फरमाती हैं कि जिस तरह कैटरीना आज इंडस्ट्री में सबकी चहेती बन गई हैं, इसका के्रडिट कैटरीना की लगन और मेहनत को ही जाता है। मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म में शाहरुख और कैटरीना के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहेगा।

विशाल भारद्वाज के साथ अनुष्का एक डार्क कॉमेडी पर बेस्ड फिल्म कर रही हैं। वे कहती हैं कि इस फिल्म की कहानी जब विशालजी ने मुझे सुनाई तो मुझे लगा कि यह फिल्म तो जरूर करना चाहिए। अनुष्का के पास तो बाकायदा ऐसे निर्देशकों की लिस्ट है, जिनके साथ वे काम करना चाहती हैं। उसमें से दो के साथ तो उन्हें काम करने का मौका मिल भी गया है। अनुष्का अभी महज २३ की हैं और बॉलीवुड में काम करने के लिए उनके पास खासा वक्त है, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि उन्हें उनकी पसंद के सभी निर्देशकों के साथ करने का मौका मिलेगा और दर्शकों को अच्छी फिल्में!


और भी पढ़ें :