दीपिका पादुकोण : सुपर हीरो हों आमिर तो मैं हीरोइन बनूँगी

दीपिका
WD


ऐसे में ढेर सारे लोगों को परखने के बाद ही सही व्यक्ति को वे तय कर सकती हैं। और फिलहाल तो वक्त उनका ही है तो लोग उनके हाथों परखे जाने को भी बेकरार होंगे। ये जवानी... में दीपिका एक बार फिर रणबीर कपूर के साथ काम कर रही हैं। इसे दोनों के बीच फिर से रिश्ते जुड़ने को लेकर प्रचारित किया जा रहा है।

यह भी हो सकता है कि यह जुड़ाव सिर्फ फिल्म के रिलीज़ होने तक के लिए हो और यह भी हो सकता है कि दीपिका ने आखिरकार रणबीर को ही सबसे अच्छे साथी के रूप में जान लिया हो... जो होगा वो जल्द ही सामने होगा फिलहाल तो दोनों ही अपनी फिर से हुई दोस्ती का आनंद ले रहे हैं। वैसे जिंदगी में प्यार को अहम स्थान देने वाली दीपिका को इटली बेहद पसंद है। वे इसे बेहद रोमांटिक जगह मानती हैं। वे अपने हनीमून के लिए भी इसी जगह पर आना पसंद करेंगी।

खासतौर पर वे सारी लोकेशंस जहाँ 'बचना ऐ हसीनों' का गाना 'खुदा जाने' शूट हुआ था। हालाँकि बाकी कलाकारों की ही तरह दीपिका भी हर तरह की भूमिकाएँ करना चाहती हैं, लेकिन उन्हें रोमांटिक या रोमांटिक कॉमेडी वाली भूमिकाएँ ज्यादा पसंद हैं। उनका मानना है कि ऐसे रोल्स वे ज्यादा सहजता से कर पाती हैं। यही नहीं दर्शक के तौर पर भी उन्हें ऐसी ही फिल्में देखना पसंद हैं। यूँ दीपिका सुपर हीरो वाली फिल्म करने को भी तैयार हैं बशर्ते इसमें वे खुद किसी सुपरवूमन वाले अवतार में हों या फिर सुपर हीरो आमिर खान हों और वो उनकी हीरोइन बनें।

आज भी खुद को एक न्यूकमर ही मानती हैं, क्योंकि उनके अनुसार- जिस दिन आपने ये सोच लिया कि आपको सबकुछ आता है, उस दिन के बाद न तो आप कुछ भी सीख पाते हो, न ही अपने काम का मजा ले पाते हो। इसलिए मैं तो खुद को हमेशा न्यूकमर ही मानना चाहती हूँ।

फिलहाल दीपिका अपना वजन घटाने में जुटी हुई हैं। कारण..? असल में रेस-2 में उन्हें बेहद ग्लैमरस ड्रेसेस पहनना है और दीपिका चाहती हैं कि वे इन ड्रेसेस में बेस्ट दिखें। इसलिए उन्होंने 4-5 किलो वजन कम करने का मन बना लिया है। यह वही रेस-2 है, जिसे पहले दीपिका ने साइन करने के बाद बहुत डिप्लोमैटीकली ना कह दिया था। उनकी इस 'ना' से फिल्म के प्रोड्‌यूसर रमेश तौरानी तो गुस्सा हो ही गए थे... फिल्म में काम कर रहे उनके सह-कलाकारों ने भी उनसे दूरी बना ली थी और सैफ उनमें से एक थे।

ND|
कई सारी कहानियाँ... कई सारे किस्से... पर दीपिका उतनी ही अडिग और आत्मविश्वास से कदम रख आगे बढ़ रही हैं जैसे उन्होंने पहला कदम इंडस्ट्री में रखा था। उनकी आँखों में वही 'डोन्ट डेयर एंड डोन्ट केयर' वाला एटीट्‌यूड है। अपने पहले ब्वॉयफ्रेंड निहार पंड्‌या से लेकर युवराजसिंह फिर रणबीर..फिर सिद्धार्थ मलाया और अब वापस रणबीर तक का सफर तय करते हुए उन्होंने कभी भी अपने किसी फैसले पर पछतावा जाहिर नहीं किया है। बल्कि वे बहुत सहज ढंग से जिंदगी के इन सारे मोड़ पर से गुज़र रही हैं।
उनका ठीक यही एटीट्‌यूड फिल्मों को लेकर भी है। वो अपनी शर्तों पर जीवन जीती हैं और जैसी हैं उसको लेकर कोई एक्सक्यूज़ भी नहीं देतीं। जल्द ही दर्शक दीपिका को होमी अदजानिया कृत 'कॉकटेल' तथा अयान मुकर्जी की 'ये जवानी है दीवानी' में देखेंगे। इसके अलावा वे रेस-2 तथा रजनीकांत की 'राना' में भी नज़र आएँगी।प्रेम और विवाह... इन दोनों ही भावनाओं में दीपिका को गहन विश्वास है। इसलिए वे जब भी वाकई रिश्ता जोड़ना चाहेंगी तो यह जीवनभर के लिए होगा।
बहरहाल, कई कारणों से दीपिका को फिल्म में वापस आना पड़ा और फिर सैफ ने उनसे हाथ मिला ही लिया। आखिरकार ये मायानगरी है और यहाँ प्रोफेशनल रिश्ते हर विवाद और रिश्ते पर हावी हो जाते हैं। इसी तर्ज पर दीपिका और सैफ में भी पैचअप हो गया और अब तो दीपिका सैफ की 'कॉकटेल' बनने को भी तैयार हैं।

- शिखा बजाज




और भी पढ़ें :