मर्दानी 2' के विलेन विशाल जेठवा बोले- जब मुझे स्टैंडिंग ओवेशन मिला उस वक्त मेरा परिवार हतप्रभ था

Last Updated: रविवार, 13 दिसंबर 2020 (19:05 IST)
सुपरहिट क्राइम थ्रिलर 'मर्दानी 2' में विलेन के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले विशाल जेठवा को उनकी परफॉर्मेंस के लिए बेहद सराहना मिली। विशाल बताते हैं कि रानी मुखर्जी स्टारर इस फिल्म ने कैसे हमेशा के लिए उनकी जिंदगी बदल दी है।
विशाल बॉलीवुड में स्टीरियोटाइप रोल से शुरुआत नहीं करना चाहते थे। इसको लेकर वह स्पष्ट थे कि वह एक ऐसा सशक्त किरदार चाहते हैं जो उन्हें स्क्रीन पर छा जाने और अपना असर छोड़ने में मददगार साबित हो। वह कहते हैं, मैं हमेशा अच्छे काम और अवसरों की तलाश में रहता था। मैं में सनी की भूमिका के लिए ऑडिशन दे रहे कई सौ लोगों में से एक था।

उन्होंने कहा, वाईआरएफ की कास्टिंग टीम मेरे पास एक दूसरे प्रोजेक्ट के लिए आई थी, हालांकि शानू मैम को लगा कि शायद मैं सनी की भूमिका के लिए परफेक्ट हो सकता हूं। उनके, गोपी सर (निर्देशक गोपी पुथरन) और आदि (चोपड़ा) सर के सामने मुझे कई दौर के ऑडिशन से गुजरना पड़ा, जिसके बाद उन लोगों को लगा कि मुझे सनी के किरदार के लिए कास्ट किया जा सकता है। और इस तरह से मुझे ये भूमिका निभाने का मौका मिला।
हर क्वार्टर मिलने वाली उत्कृष्ट सकारात्मक प्रतिक्रिया से विशाल बहुत खुश थे। वह कहते हैं, मर्दानी 2 में मेरे काम के लिए मुझे बहुत सी प्रतिक्रियाएं और तारीफें मिली। गोपी सर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि विशाल पानी की तरह है, आप उसे कोई भी आकार दे सकते हैं और वह उसी शेप में आ जाएगा। गोपी सर जैसे अनुभवी निर्देशक की तरफ से मिलने वाला अपने आप में यह एक बहुत बड़ा कॉम्प्लीमेंट था। लीजेंडरी रेखा मैम फिल्म देखने के बाद रोने लगीं। उन्होंने मेरे परफॉर्मेंस की तारीफ की और कहा कि वह इसमें परिपक्वता देख सकती हैं। मेरे लिए वे बहुमूल्य शब्द थे।
विशाल कहते हैं, अपने एक इंटरव्यू में रानी मैम ने कहा कि उन्हें मेरे जैसे एक्टर से बहुत कुछ सीखने को मिला और रानी मैम जैसे बड़े स्टार और पावरहाउस टैलेंट के मुंह से यह सुनना मेरे जैसे किसी भी एक्टर के लिए बहुत बड़ी बात है।

एक एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बताते हुए विशाल कहते हैं, मैं लक्ष्य निर्धारित करने में विश्वास रखने वाला इंसान नहीं हूं। मैं परिणाम से ज्यादा प्रोसेस का आनंद लेता हूं। अपने करियर में मैं विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाना, विभिन्न निर्देशकों और लोगों के साथ काम करना चाहता हूं ताकि एक व्यक्ति और एक अभिनेता के रूप में मै खुद को और परिपक्व बना सकूं। जिस तरह का प्यार और सम्मान मुझे बॉलीवुड और मेरे आसपास के लोगों से मिला है, अगर मैं इसको बरकरार रख सका, तो यह अपने आप में मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।
विशाल बताते हैं कि फिल्म की रिलीज से पहले यशराज फिल्म्स में मर्दानी 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग उनके और उनके परिवार के लिए बेहद खास था। वे कहते हैं, मर्दानी 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग के दिन, मुझे मेरी परफॉर्मेंस के लिए बहुत सारा प्यार और स्टैंडिंग ओवेशन मिला। इससे मेरा परिवार हतप्रद (आश्चर्यचकित) था, यह उनके लिए गर्व का पल था।



और भी पढ़ें :