मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. मुलाकात
  4. karishma tanna talk about her web series hush hush
पुनः संशोधित बुधवार, 28 सितम्बर 2022 (16:27 IST)

वेब सीरीज 'हश हश' को लेकर करिश्मा तन्ना ने कही यह बात

ये मेरी पहली वेब सीरीज है और इसके पहले मैंने जब भी काम की हमेशा टेलीविजन के लिए काम किया होगा तो जब मैं यहां पर काम करने आई तब देखा कि यहां बहुत सारी महिलाएं काम कर रही हैं। यह बात आपको एक अलग तरीके से ताजगी से स्पूर्ति से भर देता है। लेकिन टेलीविजन की दुनिया जहां पर मैं शूट करती रही हूं। हमेशा वहां पर हर काम के लिए कोई ना कोई पुरुष जरूर रहा है। अब जब ओटीटी पर आती हूं तब देखती हूं कि महिलाएं बहुत ज्यादा दिखाई देती हैं। चाहे हश हश की बात करूं या एक और जो वेब से यह है, मैं उसके लिए भी शूट कर ही हूं। 

 
प्रोडक्शन हो या फिर निर्देशन हो या फिर क्लैप का काम हो इन सब में इतनी सारी महिलाएं होती हैं कि आपको देखकर एक नया ही आनंद आता है। यह कहना है करिश्मा तन्ना का, जिन्होंने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'हश हश' के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहला कदम रखा है। 
 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए करिश्मा तन्ना ने आगे बताया कि बहुत अच्छा लगता है जब ऐसे काम महिलाएं करती हैं जो सालों से पुरुष करते आए हो। टेलीविजन या फिल्म की दुनिया में हर छोटा बड़ा काम पुरुष करते आए हैं, लेकिन अब धीरे-धीरे महिलाएं भी वही काम कर लेती हैं और उतने ही अच्छे तरीके से करती हैं तो अच्छा लगता है सोच कर।
 
कोई पसंदीदा अभिनेत्री जिसने पुलिस वाली का रोल निभाया हो?
मुझे शेफाली शाह का नाम सबसे पहले याद आता है। जिस तरीके से वह रोल निभाती हैं, आपको देखकर मजा आ जाता है। वैसे भी एक्टिंग आजकल, बड़े बड़े डायलॉग जैसी नहीं रही है। कैमरा ऑन कीजिए और सामने कलाकार आपको वैसे ही बात करते हुए नजर आती है जैसे कि आप असल जिंदगी में किसी से बात करते हो और शेफाली जी ने जिस तरीके से रोल निभाया है पुलिस वाले का वह तो आप देखकर दंग रह जाते हैं। मुझे दृश्यम में तब्बू का रोल भी बहुत पसंद आया है। तब्बू जी ने भी अपने रोल को बहुत ईमानदारी से निभाया है।
 
आपके पुलिस वाले का रोल बाकी पुलिस वालों से अलग बनाने के लिए आपने क्या किया है? 
मुझे जो रोल के बारे में जानकारी दी गई थी कि थोड़ा सा संजीदा रोल है और यह दिल्ली के आसपास का शूट है हश हश में दिल्ली के आसपास की कहानियां बताई है तो मुझे वैसा लहजा लाने मैंने कोशिश की है। तनुजा जो निर्देशिका है उन्होंने मेरा रोल देखा था संजू में। कहने के लिए बहुत ही छोटा सा रोल था। लेकिन जब उन्होंने देखा तो तभी उन्होंने निर्धारित कर लिया था कि मुझे यह रोल करिश्मा तन्ना को ही देना है। 
 
जब वह मुझे बता रही थी तो मैंने उनसे दोबारा पूछा कि आप सच में मुझे ही लेना चाहती हैं तब तनुजा ने मुझे हां कहा वरना आमतौर पर होता यूं है कि कई सारी जगहों पर पुलिस वाले का रोल भी बड़ा ग्लैमरस लिख दिया जाता है और मुझे देख कर लोग आसानी से सोचते हैं कि मेरा रोल भी एक ग्लैमरस पुलिस वाले का ही होगा। लेकिन मैं आपको बताना चाहती हूं कि ऐसा नहीं है। 
 
वरुण ने जब यह वेब सीरीज के बारे में जाना तब क्या कहा।
जब सीरीज की शूटिंग शुरू की उस समय मैंने उनसे डेटिंग करना शुरू ही किया था। जैसे उन्हें मालूम पड़ा कि मैं एक पुलिस वाली का रोल निभाने वाली हूं। वह बड़े चौंके, बड़े खुश हो गए। मैंने भी हंसी मजाक में उनको बोल दिया देखो सही तरीके से रहना मेरे से पंगा मत लेना। 
 
आपको लगता है कि आज के समय में टेलीविजन बहुत ही पुरातन विचार शैली का है?
नहीं, मुझे नहीं लगता है कि ऐसी कोई बात है। टेलीविजन वही दिखा रहा है जो दर्शक देखना चाह रहे हैं। टीआरपी जो शब्द होता है वह हमें बताता है कि कोई एक चीज या कोई कहानी का कथन जो है, वह लोगों को पसंद आया है या नहीं आया है, लोग चाहते हैं अगर पुरातन शैली की कोई बात देखना और सीरियल में वही बात आए तो सीरियल वाले वैसा शो बनाएंगे। और उनको लगता है कि कोई भविष्य की बात करने वाला और अच्छी बातें करने वाला कोई सीरियल हो तो टेलीविजन में वैसे सीरियल बनेंगे। साथ ही यह भी कहना चाहती हूं कि टेलीविजन ने मुझे मेरी जिंदगी के बहुत खूबसूरत लम्हे दिए हैं। मुझे सब कुछ दिया है तो मैं कभी भी उसको बुरा नहीं कह पाऊंगी।
 
अपने पहले सीरियल में स्मृति ईरानी के साथ काम किया था। क्या इन दिनों बात हो पाती है उनसे?
बिल्कुल होती है। मेरी जिंदगी का कोई भी अहम पड़ाव हो, चाहे कोई जन्मदिन हो या शादी की बात कर लीजिए उनके मैसेजेस आते रहते हैं। स्मृति जी को मैं वैसे भी कभी नहीं भूल सकती। क्योंकि सास भी कभी बहू थी जिसे 20 साल हो गए हैं। वह उनके लिए पहला शो रहा होगा। ऐसा दूसरा शो रहा हो लेकिन मेरे लिए तो वह पहला हीरो था। सेट पर कई बार लोग मुझसे बात नहीं करते थे। वह मेरे पास आती थी और बस इतना कह रही थी कि करिश्मा तुम बहुत अच्छा करोगी और उनके यह शब्द मेरे लिए बहुत बड़ी हिम्मत का काम कर जाया करते थे। आज भी वो किसी अवसर पर मुझे मैसेज भेजती हैं कि उन्हें मुझ पर गर्व है।
 
ये भी पढ़ें
अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' को लेकर सामने आया अपडेट, इस दिन से शुरू होगी शूटिंग!