गौरव बजाज से उनकी शॉर्ट फिल्म, वेबसीरिज और बंगाली गाने के बारे में बातचीत

समय ताम्रकर| Last Updated: बुधवार, 19 जनवरी 2022 (14:19 IST)
हमें फॉलो करें
टेलीविज़न की दुनिया का नामचीन चेहरा , जिसकी पर्सनालिटी में जितना दम हैं उतना ही वजन उनकी अदाकारी में हैं। जी हां, एक्टर जो काफी टीवी सीरियल के जरिये अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ चुके हैं। गौरव ने हाल ही में शॉर्ट फिल्म, एक गाना और वेब सीरिज की है। आइए जानते हैं इस बारे में गौरव से:
  • खेल खेल में
मैंने एक शॉर्ट फिल्म की है जिसका नाम है ‘खेल खेल में’। इसे 'मेड इन इंडिया पिक्चर्स' और 'स्काई247' प्रोडक्शन ने साथ मिलकर बनाया गया हैं। यह मेरे लिए अनोखा अनुभव था। हमने रियल लोकेशन पर शूट किया। बिना मेकअप और बिना स्टाइलिंग के मैंने अपने किरदार निभाया। मुझे अजीब सा फील हो रहा था। हमने दिन भर में शूटिंग खत्म कर दी है। हाल ही में यह शॉर्ट फिल्म यूट्यूब पर रिलीज हुई है। मैंने जब यह देखी तो लगा इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

मैंने अरमान मलिक के साथ एक बंगाली गाना किया है। इस गाने को अरमान मलिक ने गाया है। मुझे और एक्ट्रेस करिश्मा शर्मा को इस म्यूजिक वीडियो में फीचर किया गया है जिसकी शूटिंग कोलकाता में हुई है। इस गाने के पहले काफी तैयारी की गई। सेट पर नरेटर भी था। जिसने मुझे गाने का मतलब समझाया। भाव समझाया ताकि मैं सही तरीके से एक्सप्रेशन दे सकूं। मैंने इस गाने में लिप सिंक भी किया है। यह रोमांटिक सांग है और उम्मीद है कि सभी को पसंद आएगा।
  • कोलकाता से जुड़ी यादें
इस गाने की शूटिंग पहले गोआ में होने वाली थी, लेकिन बाद में कोलकाता में हुई। जैसे ही मैंने कोलकाता में लैंड किया तो एअरपोर्ट देख लगा कि यहां मैं पहले आ चुका हूं। अचानक सब मुझे याद आ गया। 2010 में मैं यहां टीवी शो ‘सपनों से भरे नैना’ के लिए आया था। इस बात को मैं भूल चुका था, लेकिन कोलकाता पहुंचते ही पुरानी यादें फिर ताजा हो गईं। मुझे वो गलियां और चाट की दुकानें फिर याद आ गईं। अभी भी कोलकाता बिलकुल वैसा ही है जैसा कि 2010 में था। ये बंगाली म्यूजिक वीडियो भी एक अलग अनुभव रहा है।
  • वेब सीरिज की बात
मैंने एक वेब सीरिज भी की है जो इस साल के मिड रिलीज होनेवाली है। इस सीरिज के बारे में ज्यादा बता नहीं सकता हूं, लेकिन कह सकता हूं कि यह एक खूबसूरत कहानी है और इसमें ऐसा किरदार निभाया है जो आज तक नहीं निभाया है। यह एक ऐसा रोल है जिसे मैं हमेशा निभाना चाहता था।

  • कलाकारों के लिए मौके ही मौके
इस समय फिल्म, टीवी, ओटीटी, म्यूजिक वीडियो जैसे कई प्लेटफॉर्म्स कलाकारों के लिए उपलब्ध हैं। मेरा मानना है ‍कि कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए कई मौके हैं। सोशल मीडिया भी है। यदि आपमें प्रतिभा है तो आप यहां काम पा सकते हैं। जो यहां पर कुछ कर दिखाना चाहते हैं उन्हें बाहर से सब आसान दिखाई देता है, लेकिन ऐसा है नहीं। पानी में उतरे बिना आप गहराई नहीं नाप सकते। संघर्ष करना पड़ेगा, लेकिन प्रतिभा है तो देर-सबेर अवसर जरूर मिलेगा।
  • स्टार नहीं एक्टर बनने आया था
मैंने जब अभिनय की दुनिया में उतरने का फैसला लिया तो मेरे माता-पिता ने इस बात का समर्थन किया। मैं मुंबई में स्टार नहीं बल्कि एक्टर बनने आया था। मुझे जल्दी ही लीड रोल ‍निभाने को मिले। एक एक्टर के रूप में मुझे कई किरदार निभाने को मिले जिससे मैं बेहतर इंसान बना। एक एक्टर के रूप में स्विच ऑन और स्विच ऑफ होना आसान नहीं है। जो किरदार आप निभाते हैं कुछ आपके साथ घर तक चला जाता है। यदि आपने दिन भर दु:ख भरे सीन किए हैं तो उनसे निकलना आसान नहीं होता। कुछ आप एब्जॉर्ब कर ही लेते हैं। लेकिन परिवार के बीच या दोस्तों से मिल कर आप रिलैक्स महसूस करते हैं और धीरे-धीरे उस किरदार से बाहर निकलते हैं।



और भी पढ़ें :