Housefull 4 के Box Office पर HIT होने के 4 कारण

की न केवल क्रिटिक्स ने बल्कि कई लोगों ने भी जम कर आलोचना की। जिस दिन फिल्म रिलीज हुई उसी दिन कई लोग सोशल मीडिया पर कहते हुए पाए गए कि हमारे पैसे लौटाइए। ट्रेड पंडितों ने पहले ही दिन कह दिया कि फिल्म लंबी रेस का घोड़ा नहीं है, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। आखिर फिल्म क्यों पसंद की गई? पेश है 4 कारण...



1) हाउसफुल सीरिज का फायदा
हाउसफुल 4 के पहले हाउसफुल सीरिज की तीन फिल्में प्रदर्शित हो चुकी थी। इन तीनों फिल्मों में किस तरह की बेसिर-पैर कॉमेडी दिखाई गई है ये बात सभी को पता है। इसलिए दर्शक पहले से ही तैयार थे कि वे किस तरह की फिल्म देखने जा रहे हैं। जब वे हाउसफुल 4 देखने पहुंचे तो उन्हें कतई आश्चर्य नहीं हुआ कि क्या दिखाया जा रहा है। वे मानसिक रूप से तैयार थे और उन्हें फिल्म बहुत अच्छी नहीं लगी तो बहुत बुरी भी नहीं लगी।



2) मनोरंजन... सिर्फ मनोरंजन
हाउसफुल सीरिज की फिल्में इस तरह की बनाई जाती हैं कि हर वर्ग और उम्र के लोगों को पसंद आए। हाउसफुल 4 में भले ही उटपटांग दृश्य हो, लेकिन दर्शकों ने इन्हें मनोरंजक पाया। जब होता है तो कई गलतियां छिप जाती हैं और यही बात हाउसफुल 4 के साथ हुई।



3) दिवाली वीक
दिवाली वीक साल में ऐसा समय है जिस पर हर बड़े फिल्म निर्माता की नजर रहती है। कितनी भी बुरी फिल्म हो, जोरदार शुरुआत तो लेती ही है। हाउसफुल 4 को प्रि-दिवाली डेज़ में रिलीज किया गया, इससे ओपनिंग धांसू तो नहीं मिली, लेकिन दिवाली की छुट्टी का लगातार लाभ मिलता रहा और फिल्म ने बुनियाद मजूबत कर ली। दिवाली पर वैसे भी लोग हल्की-फुल्की और कॉमेडी फिल्म देखने के मूड में रहते हैं और इसका पूरा फायदा फिल्म को मिला।



4) का स्टारडम
अक्षय कुमार का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर हैं। उनकी कमजोर फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। लगातार हिट हो रही है। अक्षय को दर्शक देखना चाहते हैं। उनके स्टारडम ने भी फिल्म की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इन 4 कारणों ने फिल्म की सफलता में खास रोल अदा किया और खबर है कि हाउसफुल 5 की तैयारियां शुरू हो गई है।


और भी पढ़ें :