सलमान खान से मुकाबले में जॉन अब्राहम पीछे हटने को तैयार नहीं, ईद पर होकर रहेगी टक्कर

पुनः संशोधित सोमवार, 8 फ़रवरी 2021 (12:30 IST)
हर वर्ष ईद पर अपनी फिल्म लेकर आते ही हैं, यह एक अघोषित परंपरा लंबे समय से चली आ रही है। वैसे तो राधे को पिछली ईद पर रिलीज होना था, लेकिन कोराना वायरस के कारण इस प्लान पर पानी फिर गया। अब इस ईद पर सलमान खान अपनी यह मूवी रिलीज कर रहे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म वालों ने सलमान को 'राधे' के लिए कई लुभावने ऑफर्स दिए, लेकिन सलमान टस से मस नहीं हुए। उन्होंने सिनेमाघर वालों की उस अपील का ध्यान रखा जिसमें कहा गया था कि वे राधे को पहले सिनेमाघर में ही रिलीज करे ताकि इन सिनेमाघरों को घाटे से उबरने में कुछ मदद मिल सके।


इसी बीच कुछ दिन पहले को लेकर बनाई जा रही 'सत्यमेव जयते 2' के निर्माता-निर्देशक ने भी ऐलान कर दिया कि वे भी अपनी फिल्म को ईद पर रिलीज करेंगे। देखते, समझते-बूझते उन्होंने सलमान की फिल्म से टक्कर लेने की ठानी। इस बात पर कुछ लोगों ने यह सोच कर विश्वास नहीं किया कि यह पब्लिसिटी स्टंट है। इस टक्कर के बहाने जॉन की फिल्म को थोड़ा प्रचार मिल जाएगा और ऐन मौके पर वे अपनी फिल्म की रिलीज डेट को आगे-पीछे कर देंगे। ऐसा में कई निर्माता करते भी आए हैं। लेकिन यह टक्कर तो होकर ही रहेगी।


फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जॉन अपनी फिल्म की रिलीज को आगे-पीछे नहीं करने वाले। वे ईद पर ही अपनी फिल्म रिलीज करेंगे, भले ही उस दिन सलमान की राधे रिलीज हो रही है। सभी जानते हैं कि जॉन और सलमान में अच्छे संबंध नहीं है। किसी बात पर जॉन से सलमान नाराज है और उनकी नाराजगी आसानी से दूर नहीं होती है। जॉन भी सलमान से नाखुश हैं इसलिए जानते-बूझते वे सलमान की फिल्म के आगे अपनी मूवी रिलीज कर रहे हैं।



यदि और कोई फिल्म होती तो संभव था जॉन इस टक्कर की हिम्मत नहीं करते, लेकिन सत्यमेव जयते 2 की कामयाबी का उन्हें भरोसा है। इस सीरिज की पहली फिल्म हिट रही थी, खासतौर पर छोटे शहरों और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में फिल्म ने शानदार सफलता हासिल की थी। सत्यमेव जयते 2 भी मसाला फिल्म है और इसी तरह के दर्शक वर्ग को ध्यान में रख कर बनाई गई है। जॉन को उम्मीद है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग लेगी, भले ही सलमान की राधे रिलीज हो रही है।

जहां तक बिजनेस का सवाल है तो दोनों ही फिल्म को इस टक्कर का नुकसान उठाना पड़ेगा। निश्चित रूप से राधे बड़ी फिल्म है, लेकिन सत्यमेव जयते 2 थोड़ा बिजनेस तो प्रभावित करेगी ही। स्थिति तब और गंभीर हो जाती है जब एक फिल्म की रिपोर्ट खराब निकलती है। दर्शक फौरन उस फिल्म को देखने का इरादा त्याग देते हैं और दूसरी फिल्म देखने का मन बना लेते हैं।

बहरहाल, ईद दूर है। हो सकता है कि कुछ फेरबदल हो जाए, लेकिन अभी के जो हालात हैं उसे देख कहा जा सकता है कि यह टक्कर तो होकर ही रहेगी।



और भी पढ़ें :