जून 2022 में रिलीज होने वाली फिल्में: सम्राट पृथ्वीराज, मेजर, जुग जुग जियो जैसी फिल्में खींच सकती हैं दर्शक

कोविड की लहर के बाद जब से परिस्थितियां सामान्य हुई हैं, बॉलीवुड वालों को फरवरी से हर महीने एक हिट फिल्म मिल रही है। फरवरी में गंगूबाई काठियावाड़ी, मार्च में द कश्मीर फाइल्स और आरआरआर, अप्रैल में केजीएफ 2 और मई में भूल भुलैया 2 के रूप में हिट से ब्लॉकबस्टर मूवीज़ आई हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है। साथ में हीरोपंती 2, रनवे 34, बच्चन पांडे, धाकड़, जर्सी जैसी फिल्में भी हैं जो बुरी तरह फ्लॉप रही है। जून 2022 में भी कुछ ऐसी फिल्में रिलीज हो रही हैं जिससे बॉलीवुड को उम्मीद है।


3 जून
3 जून वाला शुक्रवार जून महीने का सबसे व्यस्त शुक्रवार है। 3 बड़ी फिल्में, सम्राट पृथ्वीराज, मेजर और विक्रम : हिटलिस्ट (डब), एक साथ टकरा रही हैं। यशराज फिल्म्स की 'सम्राट पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार जैसा सितारा है। भारत के महान पृथ्‍वीराज के ऊपर यह फिल्म आधारित है। फिल्म के दो ट्रेलर रिलीज हो चुके हैं, हालांकि इन्हें खास पसंद नहीं किया गया है, फिर भी माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अच्छी ओपनिंग लेगी। चंद्रप्रकाश द्विवेदी इसके निर्देशक हैं और उन्होंने काफी सालों के शोध के बाद यह फिल्म बनाई है।

इसी दिन 'मेजर' फिल्म भी रिलीज हो रही है जो मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित है। इस बायोग्राफिकल एक्शन फिल्म का निर्देशन शशि किरण ने किया है। इसे हिंदी और तेलुगु में बनाया गया है। अदिवि शेष लीड रोल में हैं और उनके साथ सई मांजरेकर, शोभिता धुलीपाला, प्रकाश राज, रेवती जैसे कलाकार हैं। फिल्म के ट्रेलर को पसंद किया गया है और यह फिल्म 'पृथ्‍वीराज' को कड़ी टक्कर दे सकती है।

विक्रम: हिटलिस्ट को हिंदी में डब कर रिलीज किया जा रहा है। इसमें कमल हासन, विजय सेतुपति, फहाद फासिल जैसे कलाकार हैं। यह एक एक्शन थ्रिलर मूवी है। इसे दो बड़ी फिल्मों के साथ रिलीज होना नुकसानदायक साबित हो सकता है।

10 जून
10 जून को कई फिल्मों का प्रदर्शन होगा। गोविंदा नाम मेरा, जनहित में जारी, अन्या, घोड़े को जलेबी खिलाने ले जा रिया हूं, 777 चार्ली (डब), जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनिऑन (डब) फिल्में रिलीज हो रही हैं। यह शुक्रवार छोटे बजट की फिल्मों के नाम है क्योंकि 3 जून को 3 बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं इसलिए बड़े बजट की फिल्मों के निर्माताओं ने इस शुक्रवार दूर रहना ही उचित समझा। जनहित में जारी को लेकर थोड़ी हलचल है। जुरासिक वर्ल्ड अच्छा व्यवसाय कर सकती है।

17 जून
निकम्मा, खुदा हाफिज़: चैप्टर 2- अग्निपरीक्षा, नो मीन्स नो, इत्तु सी बात, जैसी फिल्में 17 जून को रिलीज हो रही है। इसमें शिल्पा शेट्टी अभिनीत 'निकम्मा' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जो एक दक्षिण भारतीय फिल्म का हिंदी रीमेक है। विद्युत जामवाल की 2020 में रिलीज 'खुदा हाफिज़' का सीक्वल खुदा हाफिज़: चैप्टर 2- अग्निपरीक्षा नाम से रिलीज हो रहा है। इसमें शिवालिका ओबेरॉय भी हैं। फारूक कबीर द्वारा निर्देशित इस मूवी में एक्शन पर फोकस किया गया है, जो विद्युत के फैंस को आकर्षित कर सकता है।

24 जून
24 जून को बड़ी फिल्म 'जुग जुग जियो' रिलीज हो रही है। इसमें वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू सिंह जैसे सितारे हैं। 'गुड न्यूज' जैसी हिट फिल्म बनाने वाले राज मेहता ने इसे निर्देशित किया है और फिल्म का ट्रेलर पसंद किया गया है। यह फिल्म मल्टीप्लेक्स और बड़े शहरों में अच्छा व्यवसाय कर सकती है। इसी फिल्म के साथ 'शेरदिल- द पीलीभीत सागा' भी रिलीज हो रही है। 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले श्रीजीत मुखर्जी ने इसका निर्देशन किया है। यह पीलीभीत टाइगर रिजर्व की सीमा से लगे गांवों में होने वाली घटनाओं के बारे में है और पंकज त्रिपाठी इस मूवी में लीड रोल में हैं। ऑफबीट फिल्म पसंद करने वालों के लिए यह मूवी आकर्षण का केन्द्र है।



और भी पढ़ें :