करण जौहर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' भी सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर!

पुनः संशोधित सोमवार, 23 नवंबर 2020 (12:42 IST)
की फिल्म का निर्माण पिछले तीन-चार सालों से चल रहा है। इसे सबसे महंगी हिंदी फिल्म बताया जा रहा है। फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, और जैसे कलाकार हैं। इसे अयान मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं। अयान न केवल रणबीर के बेहद करीबी दोस्त हैं बल्कि रणबीर को लेकर 'वेक अप सिड' और 'ये जवानी है दीवानी' जैसी सफल फिल्में भी बना चुके हैं। इन दोनों फिल्मों ने रणबीर के करियर में अहम भूमिका निभाई है।

ब्रह्मास्त्र में स्पेशल इफेक्ट्स का बहुत सारा काम है। इसलिए फिल्म का निर्माण बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। फिल्म की कई बार घोषित होकर टल गई और कोरोनावायरस के चलते भी फिल्म का बहुत सारा काम प्रभावित हुआ है। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और पोस्ट प्रोडक्शन वर्क चल रहा है।

फिल्म के अगले साल ही रिलीज होने की संभावना है और वो भी तब जब सभी जगह स्थितियां सामान्य होगी। यह एक बड़े बजट की फिल्म है और इसे कई देशों में रिलीज करने पर ही लागत वसूल हो पाएगी।

खबर है कि Disney+ Hotstar ने इस फिल्म को सीधे पर रिलीज करने की पेशकश दी है। पिछले दिनों हमने देखा है कि दिल बेचारा, सड़क 2, गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल, छलांग, लक्ष्मी जैसी कई फिल्में सिनेमाघर में रिलीज किए बिना सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी गई हैं।

फिल्म निर्माता नहीं जानते कि कब स्थितियां सामान्य होगी इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया। दूसरी ओर सिनेमाघर खुल गए हैं, लेकिन न फिल्में रिलीज हो पा रही हैं और न ही दर्शक मिल रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार Disney+ Hotstar ने भारी-भरकम राशि ऑफर की है, लेकिन फिल्म के निर्माता करण जौहर इस मामले में रूचि नहीं ले रहे हैं। वे अपनी फिल्म को सीधे सिनेमाघर में ही रिलीज करना चाहते हैं।

फिल्म का दूसरा और तीसरा पार्ट भी रिलीज हो सकता है और यह पहले भाग के रिस्पांस को देख फैसला लिया जाएगा। वैसे कहा जा रहा है कि फिल्म के दो पार्ट शूट हो चुके हैं।

बहरहाल, अभी तो करण ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है, लेकिन स्थितियां सामान्य नहीं होती है तो संभव है कि ब्रह्मास्त्र ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल जाए।



और भी पढ़ें :