Box Office पर क्या होगा अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 का?

वॉर के बाद जितनी ‍भी फिल्में रिलीज हुई हैं पर औंधे मुंह गिरी हैं। न प्रियंका चोपड़ा की 'स्काई इज़ पिंक' को दर्शक मिले और न ही सैफ अली खान की 'लाल कप्तान' को दर्शकों ने देखना पसंद किया। अन्य फिल्मों के तो हाल ही मत पूछिए।

सिनेमाघर इस समय सूने हैं और वैसे भी दिवाली के पहले वाले कुछ दिन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बुरे रहते हैं। लोग त्योहार की तैयारियों में व्यस्त रहते हैं और ऐसे में उन्हें सिनेमाघर जाने का समय नहीं मिलता।

अब सारी उम्मीद टिकी है 'हाउसफुल 4' पर जो इस दिवाली पर रिलीज हो रही है। फिल्म के पक्ष में कुछ बातें जाती हैं जो इसे बॉक्स ऑफिस पर सफलता दिला सकती है:
1) हल्की फुल्की फिल्म:
त्योहार के मौके पर दर्शक हल्की-फुल्की फिल्में देखना पसंद करते हैं जो उन्हें हंसाए और इसी तरह की फिल्म है।


2) सितारों का आकर्षण:
फिल्म की स्टार कास्ट भारी भरकम है। अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सेनन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राणा दग्गूबाती जैसे कलाकार हैं जो आकर्षण का केन्द्र हैं।


3) दर्शक मानसिक रूप से तैयार:
फिल्म के तीन पार्ट रिलीज हो चुके हैं। इन्हें पसंद भी किया गया। इसलिए दर्शक सिनेमाघर में घुसने के पहले ही बहुत कुछ समझ जाता है कि वह कैसी फिल्म देखने जा रहा है। मानसिक रूप से वह तैयार रहता है और यह बात फिल्म के बिजनेस की बेहतरी के लिए काम करती है।


4) पूरे परिवार के लिए मसाला:
हाउसफुल 4 में इस तरह का मसाला रहता है कि परिवार के हर उम्र के सदस्य को यह फिल्म पसंद आती है। हाउसफुल 4 में ज्यादातर लोग परिवार सहित जाएंगे।

सांड और चाइना का डर नहीं
हाउसफुल 4 के साथ ही और मेड इन चाइना भी रिलीज हो रही हैं। भले ही दोनों फिल्मों में उम्दा कलाकार हों या फिल्म ऑफ बीट हों, लेकिन 90 प्रतिशत दर्शकों की पहली पसंद 'हाउसफुल 4' ही रहेगी और हाउसफुल 4 के व्यवसाय पर अन्य दोनों फिल्मों के साथ रिलीज होने पर कोई खास असर नहीं होगा।

250 करोड़ तक पहुंचना आसान बात:
दिवाली होने के कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बम्पर ओपनिंग लेगी और दिवाली के अगले दिन फिल्म का व्यवसाय 35 से 40 करोड़ रुपये तक भी जा सकता है। हालांकि फिल्म दिवाली के दो दिन पहले रिलीज हो रही है, इससे पहले दो-तीन दिनों के आंकड़े उम्मीद से थोड़े कम रह सकते हैं, लेकिन इसकी भरपाई बाद वाले दिनों में हो जाएगी।

दिवाली की छुट्टियों का भरपूर फायदा फिल्म को मिलता है। इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि हाउसफुल 4 को 225 से 250 करोड़ तक पहुंचने में खास दिक्कत नहीं आएगी। यदि फिल्म अपेक्षा से अच्छी निकल गई तो बात और आगे तक जा सकती है।

आपकी राय

क्या आप हाउसफुल 4 देखना पसंद करेंगे?



और भी पढ़ें :