शुभ मंगल ज्यादा सावधान और भूत में मुकाबला : कौन पड़ेगा भारी?

पुनः संशोधित गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (06:03 IST)
21 फरवरी को दो फिल्मों में मुकाबला है। और एक-दूसरे के सामने होगी। दोनों ही फिल्मों का विषय जुदा है, लेकिन थोड़ा बहुत असर एक-दूसरे के कलेक्शन पर ये फिल्में डालेंगी।

शुभ मंगल सावधान ऐसे युवक की कहानी थी जिसका आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है और वह शारीरिक संबंध बनाने में हिचकता है। ऐसा विषय पहली बार हिंदी फिल्म में देखा गया और यह निर्देशक और लेखक का कमाल था कि फिल्म इस विषय पर फूहड़ या अश्लील नहीं लगी।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान में 'गे लव स्टोरी' को दर्शाया गया है। यह भी एक कठिन विषय है। साथ ही यह ऐसा सब्जेक्ट है जिस पर लोग बात करना पसंद नहीं करते हैं। अब कितने मनोरंजक तरीके से इस बात को दिखाया गया है यह फिल्म देखने पर ही पता चलेगा।

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना हैं जो इस समय स्टार बन चुके हैं। उनकी फिल्म को लेकर लोगों में उत्साह भी रहता है। भले ही इस फिल्म का विषय ऐसा हो जो ज्यादा लोगों को पसंद नहीं आए, लेकिन फिल्म एक बेहतर शुरुआत ले सकती है और निश्चित रूप से पहले दिन भूत पर भारी पड़ेगी।

भूत एक हॉरर मूवी है। हॉरर के साथ थ्रिल को भी जोड़ा गया है, लिहाजा यह फिल्म थोड़ी हटके भी हो सकती है। दर्शकों का एक ऐसा बड़ा वर्ग भी है जो पैसे चुका कर डरने में कोई फायदा नहीं समझता। ऐसे लोग फिल्मों से दूर रहना ही पसंद करते हैं।

करण जौहर जैसा निर्माता फिल्म से जुड़ा है, लिहाजा अच्छे इफेक्ट्स जरूर फिल्म में देखने को मिल सकते हैं। भूत को ज्यादातर दर्शक बड़े शहरों से मिलेंगे।

हॉरर मूवी बहुत दिनों बाद रिलीज हो रही है। विक्की कौशल भी जाना-पहचाना नाम है। फिल्म को पहले दिन भले ही दर्शक सीमित संख्या में ही मिले, लेकिन रिपोर्ट अच्छी आती है तो कलेक्शन बेहतर हो सकते हैं।

पहले दिन शुभ मंगल ज्यादा सावधान का पलड़ा भारी लग रहा है, दूसरे दिन से मामला लोगों की प्रतिक्रियाओं पर टिक जाएगा।



और भी पढ़ें :