1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. बाइक न्यूज़
  4. New variant of TVS Raider with SmartXonnect launched at Rs 99,990 in India
Written By
Last Updated: गुरुवार, 20 अक्टूबर 2022 (18:07 IST)

TVS Raider 125 का नया अवतार हुआ लॉन्च, SmartXonnect का शानदार फीचर्स, पेट्रोल खत्म होने पर खुद ले जाएगी पंप

TVS Raider with SmartXonnect launched : त्योहारों को देखते हुए TVS मोटर ने अपनी Raider बाइक का 2022 मॉडल लॉन्च कर दिया है। खास फीचर्स की बात करें तो इसे टीएफटी स्मार्ट नेविगेशन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। 125cc की इस बाइक का मुकाबला बजाज पल्सर 125 होने वाला है।  TVS Raider 125 Smartxonnect की कीमत 99,990 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

इस वैरिएंट में 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है जबकि बाकी वैरिएंट्स में सिर्फ डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले ही दिया जाता है। टीएफटी डिस्प्ले की खूबी यह है कि जब बाइक में फ्यूल कम हो जाएगा तो यह ऑटोमैटिकली करीबी पेट्रोल पंप का रास्ता दिखाने लगेगी।
   
डिस्प्ले के खास फीचर्स : रेडर 125 Smartxonnect में 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले आ जाने से इस किफायती बाइक में कई शानदार फीचर्स जुड़ गए हैं। टीएफटी डिस्प्ले को आपके स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है। इससे आप नोटिफिकेशन अलर्ट, मौसम पूर्वानुमान और टर्न बाय टर्न नेविगेशन पा सकते हैं। टीएफटी डिस्प्ले के साथ खास बात यह है कि जब बाइक में फ्यूल कम हो जाएगा तो यह ऑटोमैटिकली करीबी पेट्रोल पंप का रास्ता दिखाने लगेगी। 
 
इसमें वॉइस रिकग्निशन का फीचर भी मिलता है, जो इस सेगमेंट में पहले नहीं देखा गया। यानी आप बाइक को आवाज से भी कमांड दे सकते हैं। आप TFT स्क्रीन की ब्राइटनेस को भी एडजस्ट कर सकते हैं।
 
कैसा है इंजन : बाइक के बाकी डिजाइन या इंजन में अधिक बदलाव नहीं हैं। मोटरसाइकिल में 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन है, जो फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह इंजन 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। लुक की बात करें तो इसमें रोबोट-स्टाइल का हेडलैम्प, शार्प एक्सटेंशन के साथ एक स्कल्प्ड फ्यूल टैंक और एक स्लीक टेल सेक्शन मिलता है।
ये भी पढ़ें
ब्रिटेन की PM लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, 6 हफ्‍ते पहले संभाला था प्रधानमंत्री का पद