1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. बाइक न्यूज़
  4. Hero Splendor Plus Gets A New Silver Nexus Blue Color Option
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (17:19 IST)

Hero Splendor New Color : त्योहारों से पहले नए अवतार में लांच हुई भारत की सबसे सस्ती और नंबर वन बाइक, इतनी है कीमत

हीरो मोटोकॉर्प की Splendor को भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक माना जाता है। सस्ती होने साथ ही इसके फीचर्स भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं। त्योहारों से पहले कंपनी ने इसे नए रंगों में लांच किया है। यह नया कलर ऑप्शन काफी पहले भी लांच किया गया था, लेकिन फिर से ड्रॉप कर दिया गया और अब फिर से वापस लाया गया है। इसमें बेस सिल्वर कलर मिलता है।

इस पर नेक्सस ब्लू शेड में हीरो ब्रांडिंग की गई है। इसका नेक्सस ब्लू सेड, डार्क ग्रे और डार्क ओलिव ग्रीन कलर से घिरा नजर आता है। हीरो का लोगो, फ्यूल टैंक के ग्राफिक्स में मिलता है और यह 3डी मेटैलिक नहीं है। साइड पैनल पर i3S बैजिंग के साथ स्प्लेंडर+ बैजिंग दी गई है।

i3S हीरो की अपनी टेक्नोलॉजी है, जो स्टॉप-स्टार्ट फीचर में काम आता है। यह फ्यूल एफिशिएंसी को भी बढ़ाता है। नई स्प्लैंडर की कीमत 72,978 (ex-showroom) है। इस कलर ऑप्शन में लेने पर आपको 1000 रुपए अधिक कीमत चुकानी होगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त 2022 में स्प्लेंडर की 2,86,007 इकाइयां बेचीं थीं। इस वॉल्यूम में वे सभी मोटरसाइकिलें शामिल हैं, जो स्प्लेंडर ब्रांडिंग के अंतर्गत आती हैं, जैसे- स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर प्लस XTEC, सुपर स्प्लेंडर और स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 हैं।
स्टैंडर्ड स्प्लेंडर प्लस में यूएसबी चार्जर, 18 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन कटऑफ सेंसर और स्विचेबल आई3एस तकनीक मिलती है। इसमें 97.2cc का FI इंजन है। यह 7.9 bhp पावर और 8.05 Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।
 
हीरो के पास मैट शील्ड गोल्ड शेड भी है। इसमें सिंगल-टोन गोल्ड पैलेट के साथ 3डी हीरो और स्प्लेंडर+ लेटरिंग मिलती है। स्प्लेंडर प्लस को पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले के साथ कनेक्टेड फीचर्स के साथ XTEC वेरिएंट में भी बेचा जाता है। बाइक कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन है, जो शायद सबसे ज्यादा आकर्षक है। हालांकि अब यह देखना होगा कि हीरो स्प्लेंडर का यह नया अवतार भारतीय ग्राहकों को कितना पसंद आता है। 
ये भी पढ़ें
BJP vs PDP: बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव... पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बताया भाजपा की साजिश