एक नई इलेक्ट्रिक बाइक UrbanSport की मार्केट में इंट्री, सिर्फ 4-5 रुपए में हो जाएगी चार्ज

पुनः संशोधित शनिवार, 22 जनवरी 2022 (17:35 IST)
हमें फॉलो करें
कोच्चि। इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो प्राइवेट लिमिटेड ने ‘अर्बनस्पोर्ट’ नाम की इलेक्ट्रिक बाइसिकल बाजार में उतारी है। कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कोच्चि में शुक्रवार को डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम के जरिए देश में वान इलेक्ट्रिक मोटो ब्रांड लांच किया था। यह ई-बाइक दो संस्करणों में पेश की गई है।
इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपए और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपए रखी गई है। शुरुआत में इनकी बिक्री कोच्चि में की जाएगी और उसके बाद गोवा, बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में भी बिक्री की जाएगी। वान इलेक्ट्रिक के मुताबिक इन वाहनों की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कंपनी ने कहा कि महज आधी यूनिट बिजली में बाइक चार्ज हो जाती है जिस पर सिर्फ 4-5 रुपये का ही खर्च आता है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और ऑयलमैक्स एनर्जी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कपिल गर्ग ने संयुक्त रूप से वान ई-बाइक भारतीय बाजार में उतारी। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक की बैटरी हटाई भी जा सकती है। इस श्रेणी के वाहन में यह सुविधा पहली बार दी गई है।



और भी पढ़ें :