मंगलवार, 21 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. बाइक न्यूज़
  4. BGauss D15is new electric scooter
Written By
Last Updated: गुरुवार, 22 दिसंबर 2022 (17:12 IST)

BG d15 pro : हाइटेक फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में देता है 115km की रेंज, जानिए कीमत

बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहे हैं। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी बीगौस ने पार्टनर ईविंग्स ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर दिल्ली में अपना तीसरा ईवी स्कूटर बीजी डी15आई और डी 15 प्रो लॉन्च करने का ऐलान किया। इसकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 99,999 रुपए और 1,14,999 रुपए है।
 
सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए तैयार बीजी डी15 एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 20 सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। बीगौस ने ऐसा स्कूटर तैयार किया है, जो न सिर्फ अपनी आधुनिक डिजाइन से ग्राहकों को लुभाएगा, बल्कि स्मार्ट बैटरी और मोटर कंट्रोलर जैसे उपयोगी फीचर्स भी लोगों को भाएंगे। इन्हें पुणे के चाकन प्लांट में डिजाइन एवं डेवलप किया गया है। 
 
बीजी डी15 में पूरी तरह वाटरप्रूफ, आईपी 67 रेटिंग वाले इलेक्ट्रिक मोटर एवं बैटरी दिए गए हैं, जिससे उसे गर्मी और धूल से बचाने में मदद मिलती है। नवीनतम इंटेलीजेंट कनेक्टिविटी फीचर की मदद से यूजर स्मार्टफोन के माध्यम से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कनेक्ट हो सकते हैं।
 
हाईटेक फीचर्स : बीजी डी15 में रीमूवेबल बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, की-लेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल एवं नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर हैं। मोबाइल एप के जरिए स्कूटर से कनेक्ट रहा जा सकता है। 
 
इस नए प्रोडक्ट के साथ बीगौस हायर रेंज, डिजाइन, सेफ्टी, सिक्योरिटी के मामले में बड़े बाजार में कदम रखेगी। बीजी डी15 में 3.2 किलोवॉट की लिथियम आयपन बैटरी लगाई गई है और स्पोर्ट्स मोड में मात्र 7 सेकंड में इसकी स्पीड 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। 
बीजी डी15 में इको और स्पोर्ट के दो राइड मोड हैं। बैटरी को 5 घंटे 30 मिनट में पूरा चार्ज किया जा सकता है। डी15 की एआरएआई सर्टिफाइड रेंज 115 किलोमीटर है।
 
कंपनी ने कहा कि इस मौके पर 100 से ज्यादा ग्राहकों ने बीगौस द्वारा निर्मित इस स्वदेशी स्कूटर की टेस्ट राइड किया। इस दौरान आरआर ग्लोबल के डायरेक्टर सुमित काबरा भी उपस्थित रहे।
 
आरआर ग्लोबल के डायरेक्टर और बीगौस के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक हेमंत काबरा ने कहा कि  दिल्ली में अपने डी15 मॉडल को प्रदर्शित करते हुए उत्साहित हैं। ग्राहक हमारे पिछले मॉडलों से परिचित हैं और 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर बीजी डी15 बीगौस के पिछले मॉडलों से भी एक कदम आगे है। 
 
दिल्ली एक प्रगतिशील बाजार है और हमें भरोसा है कि बीजी डी15 यहां के स्मार्ट और ट्रेंडी लोगों को जरूर लुभाएगा। हम देशभर में ईवी को अपनाने की तैयारी कर रहे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने मॉडल्स को विस्तार देने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। Edited by Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की महिला यात्रियों ने राजनीति, परिवार व अपराधबोध के बीच बनाया संतुलन