बिहार में पहले चरण का मतदान, दांव पर इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Last Updated: मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (14:00 IST)
पटना। बिहार विधानसभा की 71 सीटों के लिए पहले चरण का बुधवार को होगा। पहले चरण के लिए प्रचार थम गया है। इस चरण में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के 8 मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।
मतदाता वोट देकर बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार सिंह और राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल के भाग्य का फैसला करेंगे।

पहले चरण के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 और राहुल गांधी 2 चुनावी सभा ले चुके हैं। फिलहाल नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ही और की ओर से प्रचार की कमान संभाले हुए हैं।
इस चरण में सभी की नजरें इमामगंज सीट पर लगी हुई है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी के बीच सीधा मुकाबला है। मांझी अपनी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा
और उदय नारायण चौधरी राष्‍ट्रीय जनता दल के टिकट पर मैदान में हैं।

2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए सोने का तमगा जीतने वाली श्रेयसी सिंह जमुई से भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी का मुकाबला पूर्व मंत्री एवं राजद के कद्दावर उम्मीदवार विजय प्रकाश से है।



और भी पढ़ें :