2021 में भारतीय कार बाजार में इन इलेक्ट्रिक कारों की होगी इंट्री, कम कीमत के साथ होंगे धमाकेदार फीचर्स

Last Updated: मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (17:28 IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी काफी लोकप्रिय हो रही हैं। बड़ी कंपनियां अपनी के कारों के इलेक्ट्रिक मॉडल्स लांच कर रही हैं। आइए जानते हैं कौनसे मॉडल्स इस साल बाजार में आने वाले हैं। 
Tesla : दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला इस वर्ष भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है। खबरों के अनुसार कंपनी इस साल तीन कारें भारत में लॉन्च करेगी। जून में कंपनी की पहली लॉन्च होगी। इसके अतिरिक्त ऑडी-ट्रोन, जगुआर-1-पेस, पोर्श टेकेन, वोल्वो एक्ससी-40 जैसी कई इलेक्ट्रिक कार इस वर्ष बाजार में आने वाली हैं।
Tata Altroz EV : टाटा मोटर्स भी इस साल अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Altroz का इलेक्ट्रिल वेरिएंट बाजार में लाने वाली है। Tata Altroz EV के डिजाइन की बात करें तो ये इसके पेट्रोल और डीजल वेरिएंट के जैसा ही हो सकता है। यह कार स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च की जा सकती है। खबरों की मानें तो यह कार सिंगल चार्ज में 300 किमी तक की रेंज देगी साथ ही इसमें वाटरप्रूफ बैटरी दी जा सकती है।
Mahindra e-KUV 100 : महिंद्रा इस वर्ष पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह कार लेटेस्ट फीचर्स के साथ भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। कार के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह सिर्फ 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज होगी। Mahindra e-KUV 100 का डिजाइन कार के स्टैंडर्ड मॉडल के जैसा ही हो सकता है।



और भी पढ़ें :