गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Shukra ka Makar me gochar fal
Written By WD Feature Desk
Last Updated : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2024 (17:30 IST)

शुक्र का मकर राशि में गोचर: इन 3 राशियों को रहना होगा सतर्क

shukra grah
Shukra ka makar rashi pravesh 2024: सुंदरता, संगीत, कला, रिश्ते, प्रेम, कामुकता, विवाह, ऐश्‍वर्य, धन समृद्धि और साझेदारी के ग्रह शुक्र का गोचर प्रतिमाह एक नई राशि में होता है। 12 फरवरी 2024 सोमवार को शुक्र ग्रह सुबह 4:41 पर धनु से निकलकर मकर में गोचर करने लगेंगे। यहां पहले से ही विराजमान बुध के साथ युति बनने से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। हालांकि शुक्र के मकर में जाने से 3 राशियों को रहना होगा सतर्क।
मिथुन राशि : आपकी कुंडली के पांचवें और बारहवें भाव के स्वामी शुक्र का आठवें भाव में गोचर कई तरह की चुनौतियां और बाधाओं को खड़ा कर सकता है। आपको नौकरी में सतर्कता से कार्य करना होगा। व्यापार में सावधानी रखना होगी। आर्थिक नुकसान हो सकता है। संतान को लेकर भी आप परेशान रह सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा। शुक्र के गोचर के दौरान धैर्य और समझदारी से काम लें।
कर्क राशि : आपकी कुंडली के चौथे और 11वें भाव के स्वामी शुक्र का सातवें भाव में गोचर हो रहा है। नौकरी और साझेदारी के व्यापार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में सुधार होगा। घुटनों में दर्द की शिकायत हो सकती है।
धनु राशि : आपकी कुंडली के छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी शुक्र का दूसरे भाव में गोचर कार्यक्षेत्र में बदलाव के संकेत दे रहा है।  नौकरी में चुनौतियों के चलते तनाव रह सकता है। वाणी पर संयम रखें। आर्थिक मोर्चे पर सावधानी से काम लें। निवेश सोच समझकर करें। रिश्तों को लेकर भी आप सामंजस्य बनाए रखने के लिए प्रयास करेंगे। सेहत ठीक रहेगी।