विवाह में बाधा हो या स्वास्थ्य की परेशानी, हर समस्या को हल कर देंगे ये 5 चमत्कारिक टोटके

जीवन में समस्याओं का होना तो स्वभाविक है, फिर चाहे वह आपके स्वास्थ्य से जुड़ी हो, व्यापार से जुड़ी या फिर शादी और संतान से संबंधित परेशानी हो। लेकिन हर समस्या के लिए कोई न कोई समाधान जरूर होता है। जानिए इन 5 समस्याओं के लिए चमत्कारी टोटके, जो आपके काम आएंगे -

1 विवाह बाधा - अगर आपके या आपके घर में किसी के विवाह में बाधा आ रही हो, तो उसके लिए यह टोटका असरकारी साबित होगा। इसके लिए आप 36 लौंग और 6 कपूर के टुकड़े ले लीजिए और इसमें हल्दी और चावल मिलाकर इससे मां दुर्गा को आहुति दें। जल्द ही निराकरण हो जाएगा।

2 संतान प्राप्ति - अगर आपको संतान प्राप्ति में कोई समस्या आ रही है, तो आप लौंग और कपूर में अनार के दाने मिला लीजिए, और इस मिश्रिण से मां दुर्गा को आहुति दीजिए। अवश्य लाभ होगा।

3 कारोबार - कारोबार में आ रही बाधा या समस्या के लिए लौंग और कपूर में अमलताश के फूल मिला लीजिए। अगर अमलताश न मिल पाए, तो कोई भी पीला फूल मिलाकर इससे मां दुर्गा को आहुति दें।

4 विदेश यात्रा - अगर विदेश यात्रा पर जाना चाहते हैं और कोई बाधा आपको रोक रही है, तो मूली के टुकड़ों को हवन सामग्री में मिलाकर इससे हवन करें। जल्द ही बाधा दूर हो जाएगी।

5 स्वास्थ्य - स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी प्रकार क कोई परेशानी हो, तो 152 लौंग और 42 कपूर के टुकड़े लेकर इसमें नारियल की गिरी, शहद
और मिश्री मिला लें और इस मिश्रण से हवन करें।

 

और भी पढ़ें :