सपने में आ रहा है लगातार टाइगर, तो जीवन में होंगे 7 शुभ-अशुभ असर


सपने हमें कई तरह के आते हैं... कई बार हमारे जीवन में चल रहा है वही हमारे मस्तिष्क में छप जाता है और वही कई रूपों में दिखता है, इन सपनों का हमारे जीवन पर कोई असर नहीं पड़ता है लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जो अनापेक्षित रूप से आते हैं और भविष्य के उजले संकेत देकर जाते हैं...
ऐसा ही एक सपना है टाइगर का...: दरअसल टाइगर शौर्य, वीरता, खौफ, हिम्मत और साहस का प्रतीक है लेकिन अगर आप किसी जंगल में उसे देखकर आए हैं और फिर वह सपने में दिखे तो वह निरर्थक है लेकिन बिना किसी प्रयोजन के अगर टाइगर सपने में आए तो इसके शुभ संकेत हैं....


1. का आना, देखना, उसके साथ खेलना शुभ होता है यह इस बात का संकेत है कि आपको अपने कार्य में सफलता मिलने वाली है। आप जो कार्य करेंगे वो प्रसिद्धि दिलाएगा।

2. टाइगर को काटते देखना शुभ नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपका किसी के साथ झगड़ा होने वाला है और आप किसी मुसीबत में पड़ने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सावधान रहना चाहिए।

3. सपने में टाइगर को पकड़ना शुभ सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आपको कार्य में सफलता मिलने वाली है। यदि आपने कोई लक्ष्य बनाया है तो उसमें भी आपको सफलता जरूर मिलेगी। टाइगर शौर्य, वीरता, खौफ, हिम्मत और साहस का प्रतीक है इसलिए अपने साथ यह यही शुभ संकेत लाता है...

4. सपने में टाइगर से लड़ना शुभ नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपको कोई परेशान करने या पराजित करने की कोशिश कर रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको सावधान रहना चाहिए।

5.सपने में टाइगर से डरना या छिपना यह सपना संकेत करता है कि आप किसी बात से परेशान है और अपनी परेशानी से भाग रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी परेशानी का हल खोजना चाहिए।

6. सपने में टाइगर को हमला करते देखना शुभ नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप कोई मुसीबत में पड़ने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद भी आपको सतर्क रहना चाहिए।

7.भारतीय स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर नवरात्रि के दिनों में टाइगर दिखे तो इससे शुभ सपना हो ही नहीं सकता, यह माता रानी की कृपा का मंगलमयी संकेत है। माता रानी के आगमन का शुभ प्रतीक है।



और भी पढ़ें :